स्पैशल बच्चों की सेवा ही भगवान की सच्ची सेवा है: संजीव वासल 

होशियारपुर, (द स्टैलर न्यूज़)। 23वें पंजाब स्टेट स्पैशल स्पैशल ओलिम्पक भारत पंजाब चैपटर की तरफ से लुधियाना में 3 दिवसीय (18, 19, 20 नवम्बर) खेलों का आयोजन किया गया। जिसमें जे.एस.एस. आशा किरन स्पैशल स्कूल जहान खेलां होशियारपुर के स्कूल ने रनर-अप ट्राफी जीती। इसमें पंजाब के 45 स्पैशल स्कूलों ने भाग लिया। बिग स्कूलज़ श्रेणी में जे.एस.एस. आशा किरन स्पैशल स्कूल के विद्यार्थियों ने रनर-अप ट्राफी पर कब्ज़ा किया।  

Advertisements

जे.एस.एस. आशा किरन स्पैशल स्कूल के 16 एैथलेटिक्स का शानदार प्रदर्शन रहा। जिसमें 13 गोल्ड, 09 सिल्वर, 10 कांस्य पदक जीत कर स्पैशल ऐथलटिक्स ने राज्य स्तरीय खेलों में बाज़ी मारी।  

इस अवसर पर संजीव वासल चेयरमैन, श्रीमति ईना वासल उपाध्यक्ष ऑफ वासल ऐजुकेशनल ग्रुप होशियारपुर में सभी स्पैशल एैथलेटिक्स को सम्मानित किया। सर्वप्रथम स्कूल के प्रांगण में श्री संजीव वासल और श्रीमति ईना वासल जी ने पौधा लगाया। स्पैशल बच्चों के साथ रू-ब-रू हुये। स्कूल का दौरा किया। इस अवसर पर श्रीमति नैंनसी सिंह जी ने मुख्यातिथी जी का स्वागत किया। डिप्लोमा विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया। स्पैशल विद्यार्थियों ने भी सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया।  

आशादीप वैल्फेयर सोसायटी के सलाहकार श्री परमजीत सिंह सचदेवा जी ने मुख्यातिथी जी को स्कूल की गतिविधियों की जानकारी दी।  

इस अवसर पर विजेताओं को मैडल पहना कर सम्मानित किया गया। 23वें राज्य स्तरीय खेलों में सन्नी कुमार ने  रिलै लांग जम्प में पहला और शॉट पुट में पहला स्थान हासिल किया। रोहित कुमार 100 मीटर रेस में पहले और लांग जम्प में दूसरे स्थान पर रहा। सोनिया सैनी ने 25 मीटर वॉक में पहला और स्टैडिंग लांग जम्प में दूसरा स्थान पर रही। तनिशा कुमारी के 100 मीटर वॉक और शॉट पुट में ब्रोंज़ मैडल जीते। हरलीन कौर 25 मीटर रेस में पहला और 25 मीटर वॉक में दूसरे स्थान पर रही। एकनूर सिंह 50 मीटर वॉक में ब्रोंज मैडल और स्टैडिंग लांग जम्प में सिल्वर मैडल जीतकर आये। हरदीप सिंह रिलै लांग जम्प में दूसरा स्थान तथा 100 मीटर वॉक में पहले स्थान पर रहा। दीपक कुमार 50 मीटर वॉक में तीसरे स्थान, स्टैडिंग लांग जम्प में दूसरे स्थान पर रहा। जसकिरत सिंह शॉट पुट में तीसरे तथा 100 मीटर रेस में तीसरे स्थान पर रहा। अरूशि 50 मीटर वॉक में और सोफ्ट बॉल थरो में तीसरे स्थान पर रही। दीपक कुमार 100 मीटर दौड़ में पहले स्थान पर और 200 मीटर दौड़ में भी पहले स्थान पर रहा और दो गोल्ड मैडल हासिल किये। अर्षबीर 25 मीटर वॉक में दूसरे, सोफ्ट बॉल थरो में तीसरा स्थान पर रहा। परमिंदर सिंह 25 मीटर असिस्टैंट वॉक में पहला, 50 मीटर असिस्टैंट में दूसरे स्थान पर रहा। विशाल जसवाल सोफ्ट बॉल थ्रो में और स्टैंडिंग लांग जम्प में तीसरा स्थान हासिल किया और बलजिन्दर सिंह 100 मीटर वॉक में पहला और 200 मीटर वॉक में भी पहला स्थान हासिल किया। एैथलेटिक्स खेलों में लगभग 400 स्पैशल बच्चों ने भाग लिया। स्पैशल बच्चों की उपलब्धियों को देखकर संजीव वासल जी और श्रीमति ईना वासल जी भावुक हो गये। संजीव वासल जी ने इन स्पैशल बच्चों को शुभकामनायें देते हुये कहा कि स्पैशल बच्चों की सेवा ही भगवान की सच्ची सेवा है। आशादीप वैल्फेयर सोसायटी इन स्पैशल बच्चों को समाज की मुख्यधारा के साथ जोड़ने का सराहनीय प्रयास कर रही है। मास्टर ट्रेनर और कोच श्रीमति अंजना को विशेष रूप से शुभकामनायें दी।  

संजीव वासल जी ने आशादीप वैल्फेयर सोसायटी के कार्यों की प्रशसा करते हुये कहा कि हम इन स्पैशल बच्चों के साथ अब जुड़ चुके हैं, इस सराहनीय कार्य में हम हमेशा योगदान देते रहेंगे। 

आशादीप वैल्फेयर सोसायटी के प्रधान श्री तरनजीत सिंह सी.ए. ने मुख्यातिथी संजीव वासल और ईना वासल जी का धन्यवाद करते हुये बताया कि पिछले तीन महीने से इन राज्य स्तरीय खेलों में भाग लेने के लिए तैयारियां चल रही हैं। कोच अंजना जी और उनकी टीम में श्रीमति इंदू बाला, गुरू प्रसाद, सुनीता, रजनी बाला, शिवम कुमार, संजीव कुमार जी के प्रयासों से राज्य स्तरीय खेलों में पंजाब के बिग स्कूल में रनर-अप ट्राफी के विजेता रहे।  हमारे स्कूल का प्रतीक चिन्ह ’’हमे दया नही अवसर दो’’ है। इन बच्चों की प्रतिभा को, कला को स्पैशल अध्यापक ही पहचान सकते हैं।  

इस अवसर पर सचिव हरबंस सिंह, कोषाध्यक्ष हरीश ठाकुर, बलराम जरियाल, हरमेश तलवाड़, मस्तान सिंह गरेवाल, नैंनसी सिंह, डिम्पी सचदेवा, मनीत कौर, कोर्स कोआर्डिनेटर बरिन्दर कुमार, प्रिंसीपल शैली शर्मा, स्टाफ और विद्यार्थी उपस्थित थे। श्री परमजीत सिंह सी.ए., श्री अनिल सूद सी.ए.भी उपस्थित थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here