मुख्यमंत्री ने सब-डिविजऩल, तहसील और सब-तहसील कॉम्पलैक्सों के निर्माण को दी हरी झंडी

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आम लोगों को उनके रोज़ाना के प्रशासनिक कार्य पूरा करने में सुविधा देने के उद्देश्य से अहम फ़ैसला लेते हुए आज राज्य भर में सब-डिविजऩल, तहसील और सब-तहसील कॉम्पलैकसों के लिए 80 करोड़ रुपए की लागत से 17 अति-आधुनिक इमारतों का निर्माण करने की मंजूरी दे दी है। इस सम्बन्ध में मंजूरी देने के लिए बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘यह कदम लोगों के टैक्स के पैसे का उनके कल्याण के लिए न्यायपूर्ण ढंग से प्रयोग को सुनिश्चित बनाने के लिए मेरी सरकार की प्रतिबद्धता का हिस्सा है।’’  
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य भर में हज़ारों लोग अपने रोज़ाना के प्रशासनिक कार्यों के लिए उप मंडल, तहसील और सब-तहसील स्तर के कार्यालयों में जाते हैं। उन्होंने कहा कि यह फ़ैसला इसलिए लिया गया है ताकि लोगों को किसी किस्म की परेशानी का सामना न करना पड़े। भगवंत मान ने कहा कि इससे इन कार्यालयों में काम करने वाले स्टाफ को बेहतर कार्यस्थल सुनिश्चित बनाने के साथ-साथ लोगों को निर्बाध सेवाएं प्रदान की जा सकेंगी।  
मुख्यमंत्री ने कहा कि यह कॉम्पलैक्स लोगों की सुविधा के लिए आधुनिक तरीके से बनाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि 80 करोड़ रुपए की लागत से तैयार होने वाली इमारतों में दिढ़बा में सब-डिविजऩ कॉम्पलैक्स के निर्माण पर 16.06 करोड़ रुपए, चीमा में सब-तहसील कॉम्पलैक्स पर 4.46 करोड़ रुपए, बालियांवाली में सब-तहसील कॉम्पलैक्स पर 1.42 करोड़ रुपए, गोनियाना मंडी में सब-तहसील कॉम्पलैक्स पर 1.04 करोड़ रुपए ख़र्च किए जाएंगे। इसी तरह सब-तहसील कॉम्पलैक्स नथाना पर 1.47 करोड़ रुपए, सब-तहसील कॉम्पलैक्स दसूहा पर 4.49 करोड़ रुपए, सब-तहसील कॉम्पलैक्स कलानौर पर 6.49 करोड़ रुपए, नए प्रशासनिक कॉम्पलैक्स सुल्तानपुर लोधी पर 5.80 करोड़ रुपए, फगवाड़ा में प्रशासनिक कॉम्पलैक्स में 3.96 करोड़ रुपए, अहमदगढ़ में तहसील कॉम्पलैक्स पर 5.95 करोड़ रुपए, अमरगढ़ में तहसील कॉम्पलैक्स पर 6.69 करोड़ रुपए, बस्सी पठाना में प्रशासनिक कॉम्पलैक्स पर 8.61 करोड़, अबोहर में सब-डिवीजऩ/तहसील कॉम्पलैक्स पर 3.50 करोड़ रुपए, बनूड़ में सब-तहसील कॉम्पलैक्स पर 3.05 करोड़ रुपए, सब-तहसील कॉम्पलैक्स माजरी पर 0.5 करोड़ रुपए, सब-तहसील कॉम्पलैक्स ज़ीरकपुर पर 0.5 करोड़ रुपए और श्री चमकौर साहिब में सब-तहसील कॉम्पलैक्स पर 5.14 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। भगवंत मान ने कहा कि इन कॉम्पलैक्सों का काम जल्द ही शुरू हो जाएगा और तय समय के अंदर मुकम्मल कर लिया जाएगा।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here