जाति आधारित आरक्षण समाप्त करके आर्थिक आधार पर की जाए व्यवस्था: सैनी वैल्फेयर सोसायटी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सैनी वैल्फेयर सोसायटी की बैठक कुलवंत सिंह सैनी की अध्यक्षता में सैनी भवन में हुई। बैठक में जम्मू-कश्मीर में ऑल जे एडं के क्षत्रिय युवा सैनी सभा द्वारा जो संघर्ष चलाया जा रहा है उसका समर्थन करने की घोषणा की गई। इस मौके पर प्रेम सैनी एवं हरविंदर सिंह सैनी सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

Advertisements

कुलवंत सैनी ने बताया कि जे एडं कश्मीर में क्षत्रिय युवा सैनी सभा की तरफ से सैनियों को ओबीसी में डालने का विरोध जताया जा रहा है वो पूरी तरह से जायज एवं तर्कसंगत है। क्योंकि, जब से पंजाब सरकार ने सैनियों को ओबीसी में डाला गया था, उस समय से ही यहां पर भी विरोध चल रहा है तथा अब जे एडं के में भी सरकार ने सैनी समाज की सहमति के बिना ही उसे ओबीसी में डालकर समाज के साथ अन्याय किया है। जिसका विरोध जे एडं के में ही नहीं बल्कि पंजाब सहित अन्य राज्यों में भी छेड़ा जाएगा ताकि सरकार समाज की भावनाओं का सम्मान करती हुई इसे ओबीसी से बाहर रखे।

उन्होंने कहा कि अब समय आ चुका है कि जब किसी एक राज्य में ही नहीं बल्कि पूरे देश में जातिगत आधारित आरक्षण को बंद करके आर्थिक तौर पर कमजोर परिवारों को आरक्षण का लाभ दिया जाए ताकि ये परिवार भी समाज की मुख्यधारा से जुड़ सकें। कुलवंत सैनी व अन्यों ने कहा कि सैनी समाज ने देश एवं धर्म के लिए सदैव आगे बढक़र योगदान डाला है तथा किसी भी सरकार को बिना सहमति के ऐसे फैंसले नहीं लेने चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here