ई-रिक्शा लाभपात्रियों का चयन, ओपन स्क्रीनिंग में इंटरव्यू के लिए पहुंची 69 महिलाएं

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा की पहलकदमी पर जरूरतमंद और दिव्यांग महिलाओं के लिए ई-रिक्शा प्रदान करने के लिए शुरू की नई पहल के अंतर्गत जिला रोजगार और कारोबार ब्यूरो में लाभपात्रियों के चयन के लिए करवाई गई ओपन स्क्रीनिंग में 69 महिलाएं इंटरव्यू के लिए पहुुची। इंटरव्यू जिलाधीश ईशा कालिया की तरफ से ली गई।

Advertisements

जिलाधीश ने की जरूरतमंद और दिव्यांग महिलाओं की इंटरव्यू

ईशा कालिया ने कहा कि होशियारपुर शहर के लिए शुरू की जा रही नई पहल के अंतर्गत जरूरतमंद महिलाओं को मुफ्त ई-रिक्शा मुहैया करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि ई-रिक्शा की सुविधा केवल महिलाओं को ही दी जाएगी और जरूरतमन्द महिलाएं खास तौर पर बेरोजगार विधवा, दिव्यांग, तलाकशुदा औरतें, एक्स सर्विसमैन की लडक़ी और पोती के अलावा फ्रीडम फाइटर की पोती को पहल दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इंटरव्यू दौरान सिलेक्ट होने वाली उम्मीदवारों को जिला प्रशासन की तरफ से ई-रिक्शा चलाने के लिए मुफ्त प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके अलावा उनके लाईसेंस भी बनवाऐ जाएंगे, जिससे यह जरूरतमंद महिलाएं अपने पैरों पर खड़ी हो सकें।

महिलाओं को पैरों पर खड़ा करने के लिए मुहैया करवाए जाएंगे मुफ्त ई-रिक्शा: जिलाधीश

जिलाधीश ने कहा कि ई-रिक्शा जरूरतमंद और दिव्यांग महिलाओंं को आत्म निर्भर बनाने का साधन बनेंगे। उन्होंने कहा कि रोजगार के जरिये महिला सशक्तिकरन की तरफ भी यह नई पहल है, जिसके साथ महिलाओं को पैरों पर खड़ा किया जा रहा है। इंटरव्यू दौरान जिला रोजगार जनरेशन और प्रशिक्षण अधिकारी कर्म सिंह, कैरियर काऊंसलर अदित्या राणा और प्लेसमेंट अधिकारी पैरी सैनी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here