अंतर राष्ट्रीय दिव्यांग दिवस के अवसर पर 3 दिसंबर को मलोट में होगा राज्य स्तरीय समागम

चंडीगढ़, 1 दिसंबरः पंजाब सरकार की तरफ से अंतर राष्ट्रीय दिव्यांग दिवस 3 दिसंबर को मलोट (ज़िला श्री मुक्तसर साहिब) में राज्य स्तरीय समागम के तौर पर मनाया जा रहा है। इस समागम में सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री डॉ. बलजीत कौर बतौर मुख्य मेहमान शामिल होंगे।

Advertisements

सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास विभाग के डायरैक्टर माधवी कटारिया ने जानकारी देते हुये बताया कि पंजाब के सभी जिलों में 3 दिसंबर को अंतर राष्ट्रीय दिव्यांग दिवस और राज्य स्तरीय समागम मलोट में मनाया जा रहा है। पंजाब सरकार दिव्यांग वर्ग का जीवन समर्थ बनाने के लिए इसी दिन मलोट (श्री मुक्तसर साहिब), संगरूर, मानसा और बरनाला जिलों में बैंक कर्ज़े मुहैया करवाने सम्बन्धी कैंप भी लगाने जा रही है।

उन्होंने आगे बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के दिव्यांग व्यक्तियों के कल्याण के लिए वचनबद्ध है। इस समागम के अवसर पर पंजाब के दिव्यांगजनों को सम्मानित किया जायेगा। इस समागम में लगभग 18.63 लाख रुपए के 90 ट्रायसाईकल, 29 व्हीलचेयर, 16 हेअरिंग एडज़, 9 चलने के लिए छड़ियां, 7 स्मार्ट केन, सेरेब्रल पालसी चेयर और 78 बैसाखियां कुल 158 लाभार्थियों को मुहैया करवाई जाएंगी। दिव्यांग व्यक्तियों के कल्याण के क्षेत्र में काम कर रही संस्थाएं/ जत्थेबन्दियां भी इस समागम में विशेष के तौर पर शामिल होंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here