पंजाब रोडवेज़ रिटायर्ड इम्पलाईज़ वैल्फेयर ऐसोसिएशन की विशेष बैठक आयोजित

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब रोडवेज़ रिटायर्ड इम्पलाईज़ वैल्फेयर ऐसोसिएशन होशियारपुर की मीटिंग बस स्टैंड होशियारपुर प्रधान अनिल कुमार पूर्व जनरल मैनेजर की अध्यक्षता में हुई। आज की मीटिंग में सुरिन्दर सहोता जनरल सचिव पंजाब रोडवेज पैन्शनर वैल्फेयर ऐसोसिएशन की ओर से पंजाब रोडवेज़ डिप्पू नवांशहर, रोपड़, नंगल, बटाला, अमृतसर-1, लुधियाना तथा पठानकोट से साथियों सहित मीटिंग में उपस्थित हुये। उपरोक्त डिप्पुओं की अध्यक्षता सुरिन्दर सिंह सहोता की ओर से की गई। मीटिंग शुरू होने पर जत्थेबन्दी के कानूनी सलाहकार राजिन्दर सिंह आज़ाद तथा स्टेज सचिव गुरबखश सिंह मनकोटिया ने साथियों को जानकारी दी कि मौजूदा मान सरकार ने सत्ता में आने के लिए आम जनता को मूर्ख तो बनाया ही था पर सरकारी मुलाज़मों/रिटायर कर्मचारियों की उम्मीदों पर भी पानी फेर दिया। आज हर रिटायर मुलाज़म अपने आपको ठगा सा महसूस कर रहा है। दो या चार के बाद पैन्शन स्कीम का दिलासा देकर बार-बार मुकर रही है। कोई भी मुलाज़म पक्का नही किया गया। तन्ख्वाह कमिशन की रिपोर्ट, डी.ए.की किश्तों के बकाये, खाली खज़ाने का बहाना बनाकर नही दिये जा रहे। मैडिकल बिलों का भुगतान 2-3 साल से रिटायर कर्मचारियों को नही मिल रहा।

Advertisements

कई रिटायरी बिल का इन्तज़ार करते करते मौत का शिकार हो गये। उनके बाद उनकी विधवायें मेडिकल बिलों के लिए दफ्तरों के चक्कर काट रही हैं। दफ्तरों में भी  मुलाज़मों की कमी होने के कारण कोई काम नही हो रहा। इनके बाद सुरिन्दर सिंह सहोता नवांशहर ने साथियों को जानकारी दी कि आज उपरोक्त दिये डिप्पुओं से जो रिटायर कर्मचारी इस मीटिंग में हाज़र हुये उनकी यह सोच है कि एक-एक डिप्पू की जत्थेबन्दी को एक मंच पर इक्ट्ठा करके पंजाब के 22 डिप्पुओं की संयुक्त एक्शन कमेटी का गठन किया जाये। यह कमेटी मौजूदा रोडवेज़ जत्थेबन्दियों के साथ मिलकर सरकार के विरूद्ध संघर्ष करने के लिए तैयार की जायेगी। जैसे कि यह सरकार सभी मुलाज़मों के हक मार कर बैठी हुई है। किसी का भी कोई काम नही हो रहा। सरदार सहोता ने कहा कि पंजाब सरकार ही नही केन्द्र सरकार ने भी आज कहा है कि 2004 के बाद की पैन्शन स्कीम लागू करने की कोई तजवीज नही है। अगर केन्द्र सरकार ही पैन्शन स्कीम लागू नही करती तो पंजाब ने केन्द्र से फंड लेकर मुलाज़मों को देना है। इसलिए इसके लिए संघर्ष का रास्ता अपनाने के लिए सभी जत्थेबन्दियों को एक प्लेटफार्म पर इक्ट्ठे होना पड़ेगा।  

अनिल कुमार प्रधान होशियारपुर, बलविन्दर सिंह गढ़शंकरी जनरल सचिव नंगल, अवतार सिंह झिंगड़ चेयरमैन तथा ज्ञान सिंह भलेठू जनरल सचिव ने मीटिंग को सम्बोधन करते हुये कहा कि पंजाब सरकार रिटायर कर्मचारियों के जनवरी 2016 से बनते पे-कमिशन की सही दरूस्ती करके 2.59 का फार्मूला केन्द्र की तर्ज पर बनता डी.ए., मेडिकल बिलों के बकाये, पैन्शन स्कीम को लागू करना, 2016 से जिन कर्मचारियों ने बढ़ौतरी ली थी, जिनके केस ए.जी. पंजाब के दफ्तरों में रूल रहे हैं को जल्दी क्लीयर किया जाये। हैल्थ स्कीम लागू करने का वायदा पूरा न किया तो यह रिटायर कर्मचारी मरण व्रत पर बैठने को भी तैयार हैं। वैसे भी सरकार आनाकानी करके मुलाज़मों को मार रही है। प्रधान अनिल कुमार ने बाहर के डिप्पुओं से आये साथियों को भरोसा दिया कि पहले जो जत्थेबन्दी सरदार दलजीत सिंह भुल्लर की अध्यक्षता में बनी थी, उस के साथ भी सलाह मशवरा करके जो अगली मीटिंग 11-जनवरी 2023 को होनी है, मीटिंग का ऐजंडा तैयार करेक एक संयुक्त जत्थेबन्दी तैयार की जायेगी जो सरकार की गलत नीतियों का डटकर जवाब देगी।

मीटिंग में हरजिन्दीर सिंह फतेह हसं एन.आर आई, हरभजन सिंह बाडि़यां एन.आर.आई, कुंलदीप सिंह अजड़ाम एन.आर.आई, सुरिन्दर सिंह बरियाना एन.आर.आई के इलावा शिंगारा सिंह इंस्पैक्टर, कर्मजीत सिंह, दविन्दर सिंह, रविन्दर कुमार, अजीत सिंह इंस्पैक्टर नवांशहर, कुलदीप सिंह बटाला, गुरचरण सिंह बटाला, हरभजन सिंह अमृतसर-1, हरभजन सिंह, महिन्दर सिंह, जसविन्दर सिंह, जसवन्त सिंह अमृतसर डिप्पू से, हुस्न लाल रोपड़, दविन्दर सिंह, कुलवन्त सिंह, प्रीतम राम बटाला डिप्पू से, रमेश कुमार पठानकोट डिप्पू तथा इनके इलावा परमजीत खुशहालपुरी, अवतार सिंह गिल, रावल सिंह नवांशहर, बाल कृष्ण जालन्धर, संतोख सिंह, अवतार सिंह शेरपुरी, शिव लाल, भगवान दास, गुरू दत्त, अमरीक सिंह, जगदीश सिंह, जोध सिंह, प्रेम सिंह डविढा, हरभजन दास नियाजी, हरमेश कुमार भुन्नो, बलवीर सिंह मडियाला, पाखर दास, सोहन लाल, गुरमीत सिंह, राम किशन बाडि़यां, महिन्दर कुमार, जगजीत सिंह डी.सी., कुलवन्त सिंह, खुशवन्त सिंह भी मौजूद थे। आखिर में बलवीर सिंह सैनी प्रैस सचिव, पंजाब पैन्शन वैल्फेयर ऐसोसिएशन ने सम्बोधन में सरकार की कड़े शब्दों में निंदा की कि हर वर्ग दुखी है तथा सरकार को चलता करना चाहता है। महिलाओं को 1000 रूपए महीना देना, बेरोज़गार भत्ते से मुकरना, विधवा तथा बुढापा पैन्शन 2500 रूपए करना झूठे वायदों की कतार में हैं। आखिर में सैनी साहिब ने जानकारी दी कि दिनांक 17 दिसम्बर 2022 को भारत पैलेस में पैन्शन वैल्फेयर ऐसोसिएशन होशियारपुर की ओर से पैन्शन-डे मनाया जा रहा है, इसमें बढ़चढ़ कर भाग लिया जाये।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here