धुंध के कारण होने वाले सड़क हादसों को रोकने के लिए पी. डब्ल्यू. डी. मंत्री द्वारा वाहनों पर रिफलेक्टर लगाने की मुहिम का आग़ाज़

चंडीगढ़(द स्टैलर न्यूज)। एस. ए. एस. नगर 20 दिसंबरः घनी धुंध के कारण सड़क हादसों को रोकने के लिए बिजली और पी. डब्ल्यू. डी. मंत्री हरभजन सिंह ई. टी. ओ. ने आज यहाँ कुराली चंडीगढ़ सड़क पर स्थित बड़ौदी टोल प्लाज़ा में अलग-अलग वाहनों पर रिफलेक्टर लगाए। इस मौके पर पत्रकारों के साथ बात करते हुये कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ई. टी. ओ. ने कहा कि ज़्यादातर सड़क हादसे वाहनों पर रिफलेक्टर न लगे होने के कारण होते हैं। उन्होंने कहा कि रात के समय वाहनों पर लगे रिफलेक्टर वाहन चालकों के लिए बहुत लाभप्रद होते हैं और अगले कुछ दिन धुंध इसी तरह जारी रहने की संभावना है। जिसके चलते सड़क हादसे होने का अंदेशा रहता है, इसलिए रिफलेक्टर लगाने से सड़कों पर वाहन दूर से दिखाई देने लग जाते हैं और कोई असुखद घटना घटने से बचाव रहता है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि पंजाब में जितने भी स्टेट और नेशनल हाईवे टोल हैं, उन सबको सख़्त हिदायतें जारी की जा चुकी हैं कि रोड सेफ्टी सम्बन्धी बनते सभी प्रबंधों को यकीनी बनाया जाये। उन्होंने लोगों से अपील की कि हम सभी को यात्रा करते समय सावधानी इस्तेमाल करनी चाहिए। गाड़ियों को डीपर और लाईटों जला कर चलाओ। उन्होंने यह भी बताया कि इसी मुहिम को मुख्य रखते हुये राज्य में सड़कों पर डिवाईडरों पर रिफलेक्टर लगाने शुरुआत भी की जा रही है। उन्होंने स्कूली वैनों के ड्राईवरों को निर्देश देते हुये कहा कि वह पूरी सावधानी से वाहन चलाएं। उन्होंने भारी वाहन और ट्रैक्टर-ट्रॉली वालों को कहा कि वह ख़ास कर प्रातःकाल जब स्कूलों का समय होता है इसी समय भारी धुंध होती है, कोशिश करें कि कुछ समय के लिए रुक जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here