ख़ाद्य एवं सिवल सप्लाई मंत्री द्वारा ट्रक ऑपरेटरों की अदायगियां 31 जनवरी तक किये जाने के हुक्म


चंडीगढ़(द स्टैलर न्यूज़)।
मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के हर वर्ग की भलाई और उनका जीवन स्तर ऊँचा उठाने के लिए पूर्ण तौर पर वचनबद्ध है। यह विचार आज सैक्टर 39 के अनाज भवन में राज्य के ख़ाद्य, सिवल सप्लाई और उपभोक्ता मामले के मंत्री श्री लाल चंद कटारूचक्क ने ट्रक ऑपरेटरों के साथ एक मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए प्रकट किये।

Advertisements

इस दौरान श्री कटारूचक्क ने विभागीय अधिकारियों को हिदायतें दीं कि ट्रक ऑपरेटरों को बनती अदायगियां 31 जनवरी, 2023 तक हर हालात में अदा कर दीं जाएँ और इस सम्बन्धी सभी जिलों को हिदायतें की जाएँ जिससे इस वर्ग को आर्थिक तंगी का सामना न करना पड़े। इस मौके पर उन्होंने ट्रक ऑपरेटरों को 3 सदस्यीय कमेटी बनाने के लिए भी कहा जिससे भविष्य में किसी भी मसले सम्बन्धी खुल कर सरकार के साथ विचार-विमर्श किया जा सके। इस मौके पर उन्होंने यह भी जानकारी दी कि सभी ट्रकों में जल्दी ही जी. पी. एस. प्रणाली लगाई जायेगी जिससे कामकाज में और भी पारदर्शिता लाई जा सके।

इस मौके पर ऑपरेटरों की तरफ से कलस्टर प्रणाली की जगह पर मार्केट कमेटियों में टैंडर सिर्फ़ ट्रक ऑपरेटरों को अलाट करने, गोदामों तक पहुँच, सड़कों की हालत में सुधार करने और एस. ओ. आर. रेटों में विस्तार करने सम्बन्धी रखी गई माँगों पर मंत्री ने हमदर्दी के साथ विचार करने का भरोसा दिया। इस मौके पर विभाग के डायरैक्टर अमरपाल सिंह और ज्वाइंट डायरैक्टर डॉ. अंजुमन भास्कर भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here