दुकान के बाहर सामान रखा तो खैर नहीं: चेतावनी दे दी है, इसके बाद कानूनी कार्यवाही होगी: सहायक कमिशनर तिवाड़ी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। शहर में दुकानों के बाहर बढ़ते अतिक्रमण की समस्या को गंभीरता से लेते हुए आज रविवार को जिलाधीश-कम-निगम कमिशनर कोमल मित्तल के निर्देशों पर सहायक कमिशनर संदीप तिवाड़ी ने घंटाघर चौक से कमालपुर चौक व इसके बाद सरकारी कालेज चौक तक पैदल घूमकर दुकानों के बाहर सामान रखकर अतिक्रमण करने वालों को चेतावनी दी गई और कुछेक का सामान भी जब्त किया गया। इस दौरान श्री तिवाड़ी ने दुकानदारों को सख्त शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा कि आज सिर्फ समझाया जा रहा है और चेतावनी दी जा रही है। अगर फिर भी दुकानदारों ने सामान दुकान की हद में नहीं रखा तो जहां उनका सामान जब्त किया जाएगा वहीं अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही भी की जाएगी।

Advertisements

उन्होंने कहा कि जिलाधीश-कम-निगम कमिशनर मैडम कोमल मित्तल के सख्त निर्देश हैं कि शहर को अतिक्रमण रहित बनाया जाए और इसमें सहयोग करने वाले दुकानदारों को जहां सम्मानित किया जाएगा वहीं नियमों के विपरीत सामान रखने वालों के चालान काटने के साथ-साथ उनके सामान जब्त होगा और उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही भी की जाएगी। उन्होंने शहर निवासियों खासकर दुकानदारों से अपील की कि वह शहर को ट्रैफिक समस्या से मुक्त रखने एवं सुन्दर बनाने में सहयोग करें तथा अपना सामान दुकानों के भीतर ही रखें। ऐसा करके अपने समझदार एवं जिम्मेदार नागरिक होने का फर्ज अदा करें। इस मौके पर सुपरिंटेंडेंट मुकल केसर एवं सिटी ट्रैफिक इंचार्ज सुरिंदर सिंह ने भी दुकानदारों को समझाया कि वह अपना सामान हद में रखें तथा ऐसा करके वे किसी भी तरह की कानूनी कार्यवाही से बच सकते हैं।

इस दौरान सहायक कमिशनर को पूरे लाव लश्कर के साथ इस प्रकार पैदल सडक़ पर घूमता देख जहां दुकान के आगे सामान रखने वालों में खलबली मच गई वहीं आम जनता ने इसे निगम द्वारा उठाया गया सराहनीय कदम बताया। लोगों ने मांग की कि माह में 2-3 बार अगर निगम अधिकारी इस प्रकार की कार्यवाही करें तो शहर पूरी तरह से अतिक्रमण की समस्या से मुक्त हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here