डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल का 125वां स्थापना दिवस समारोह आयोजित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल होशियारपुर का 125वां स्थापना दिवस समारोह स्कूल परिसर में आयोजित किया गया। इस अवसर पर चेयरमैन, राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग विजय सांपला बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए जबकि विद्या भारती उत्तर भारत के सचिव प्रिंसिपल देशराज शर्मा बतौर विशेष अतिथि शरीक हुए। समारोह की अध्यक्षता डीएवी कॉलेज मैनेजमेंट कमेटी के अध्यक्ष डॉ अनूप कुमार ने की। 

Advertisements

कार्यक्रम की शुरूआत अतिथियों द्वारा ज्योति प्रज्वलित किए जाने से हुई। इसके बाद स्कूल के बच्चों द्वारा ईश वंदना प्रस्तुत की गई। बच्चों द्वारा शैक्षिक थीम और देशभक्ति पर आधारित एक्शन सोंग्स पर डांस की प्रस्तुति खूब सराही गई। मंच से कवि सम्मेलन की प्रस्तुति के जरिए जहां बच्चों ने उपस्थिति को हंसाया गुदगुदाया वहीं स्कूल की भूमिका, नशे और जल संरक्षण जैसे गंभीर विषयों पर भी बात की। देश के विभिन्न राज्यों के लोग पहनावे पर आधारित फैशन शो सराहनीय रहा। पंजाबी लोकनाथ गिद्दा और भांगड़ा की प्रस्तुति के दौरान उपस्थिति के भी पांव थिरक उठे और पूरा पंडाल ढोल की थाप पर झूम उठा।

अपने संबोधन में मुख्य अतिथि विजय सांपला ने समाज में शिक्षा के प्रसार में डीएवी संस्थाओं के योगदान की सराहना करते हुए स्कूल के 125 वर्ष पूरे होने पर बधाई दी। उन्होंने अपने उद्बोधन में मूल्य आधारित शिक्षा पर बल देते हुए शिक्षा में संस्कारों के समावेश को अत्यावश्यक करार दिया। विशेष अतिथि प्रिंसिपल देशराज ने शिक्षा की महत्ता और देश के उत्थान व विकास में इसके महत्व पर चर्चा की। डीएवीसीएमसी अध्यक्ष डॉ अनूप कुमार ने स्कूल के 125वें स्थापना दिवस पर सभी को बधाई दी और समाज में शिक्षा के प्रसार व विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के प्रति प्रतिबद्धता को दोहराया। इस अवसर पर डीएवीसीएमसी के सचिव प्रिंसिपल डीएल आनंद की ओर से भेजे गए संदेश में स्कूल के 125 में स्थापना दिवस पर सभी को बधाई देते हुए डीएवीसीएमसी की ओर से विद्यार्थियों के कल्याण और स्कूल के विकास के लिए हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया गया।

इससे पहले स्कूल के प्रिंसिपल राजेश कुमार ने अतिथियों का स्वागत किया और स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी। इस दौरान विभिन्न कक्षाओं में प्रथम तीन स्थानों पर रहने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार प्रदान किए गए और खेलों तथा अन्य पाठ्य सहायक गतिविधियों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को भी पुरस्कृत किया गया। स्कूल की ओर से विद्यार्थियों के कल्याण में सहयोग देने वाली प्रमुख शख्सियतों का सम्मान किया गया और विभिन्न क्षेत्रों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले स्कूल के पूर्व विद्यार्थियों को भी स्मृति चिन्ह भेंट किए गए। इस अवसर पर डीएवी कॉलेज मैनेजिंग कमिटी के पदाधिकारी और सदस्य, स्कूल के पूर्व अध्यापक एवं विद्यार्थी तथा बड़ी संख्या में विद्यार्थियों के अभिभावक उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here