सरकारी कॉलेज, होशियारपुर में ’’राष्ट्रीय वोटर दिवस’’ मनाया गया

होशियारपुर, (द स्टैलर न्यूज़)। सरकारी कॉलेज, होशियारपुर में कॉलेज के प्रिंसीपल जोगेश की अध्यक्षता में रैड रिबन क्लब तथा एन.एस.एस. इंचार्ज विजय कुमार के सहयोग से ’’राष्ट्रीय वोटर दिवस मनाया गया। इस अवसर पर सैमीनार, भाषण करवाने, पोस्टर बनाने तथा शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। कॉलेज के प्रिंसीपल जोगेश ने कहा कि हमें अपनी वोट का इस्तेमाल हर हालत में करना चाहिए तांकि हम योग्य सरकार का चुनाव कर सकें।

Advertisements

रैड रिबन क्लब तथा एन.एस.एस इंचार्ज विजय कुमार ने आज के दिवस को मनाने के महत्व पर प्रकाश डालते हुये कहा कि सरकार द्वारा किये जा रहे इन यत्नों के कारण ही लोग वोट डालने के लिए आगे आयेंगे। उन्होंने विद्यार्थियों को सरकारी पोर्टल पर वोट बनाने के संबंध में जानकारी भी दी। इसी तरह 13वें वोटर का विषय ’’चाहे कि वोट जैसा कुछ भी नही है पर मैं पक्का ही वोट डालूंगा’’ पर प्रो. विजय कुमार तथा दिवांश राणा, तानिया, सुभाष कुमार विद्यार्थियों ने अपने विचार पेश किये।

प्रो. विजय कुमार की अध्यक्षता में विद्यार्थियों ने इस दिवस से सम्बन्धित पोस्टर बनाये। प्रो. विजय कुमार ने इस अवसर पर स्टाफ तथा विद्यार्थियों को वोटर शपथ दिलाते हुये देश के लोकतन्त्र की परम्परायें कायम रखते हुये स्वतन्त्र, निष्पक्ष, तथा शान्तमय चुनावों का मान बरकरार रखते हुये निडर होकर, धर्म, वर्ग, जाति, भाईचारे तथा लालच के बगैर चुनावों में वोट डालने की शपथ दिलाई। कॉलेज के समूह स्टाफ के इलावा भारी संख्या में विद्यार्थी इस समय उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here