इंडियन नेशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस की बैठक आयोजित

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। इंडियन नेशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस (इंटक) जिला होशियारपुर की एक मीटिंग अश्वनी शर्मा जी की प्रधानगी में कांग्रेस भवन होशियारपुर में हुई। गवर्नमेंट कॉलेज होशियारपुर के नान टीचिंग स्टाफ के मेंबर आज इंटक में शामिल हुए। हरविंदर सिंह और  करणवीर सिंह विशेष तौर पर तलवाड़ा से शामिल हुए। श्री शर्मा जी ने नए वर्करों का स्वागत करते हुए इंटक बारे जानकारी देते हुए बताया कि इंटक मुलाजम, मजदूर, और किसानों का एक  सांझा संगठन है। प्रधान जी ने केंद्र सरकार द्वारा पेश किया गया बजट संबंधी बताया कि आम बजट जनता की उम्मीदों के विपरीत और निराशाजनक है इस बजट में समाज के सभी वर्गों खासकर मध्यमवर्ग, गरीब व पिछड़े वर्ग और युवाओं के लिए कुछ भी नहीं है । बढ़ती हुई महंगाई और बेरोजगारी पर काबू पाने के लिए इस बजट में कुछ नहीं किया गया है। बजट में पंजाब की पूरी तरह से उपेक्षा की गई है और इसमें पंजाब की तरक्की के लिए कुछ भी नहीं रखा गया है।

Advertisements

सीनियर उप-प्रधान सेवा सिंह सैनी ने कहा कि पंजाब की लोक विरोधी नीतियों वाली सरकार ने पेट्रोल पर 90 पैसे प्रति लीटर सैस लगाकर गरीबों की मुश्किलों में और इजाफा कर दिया है और जनता के साथ सीधे-सीधे धोखा किया है। सरकार के इस तानाशाही फरमान से आम आदमी के जीवन से जुड़ी हर चीज महंगी हो जाएग। उप प्रधान मनमोहन डोगरा ने कहा कि मजदूर मुलाजिम के हितों पर चौतरफा हमला हो रहा है। 29 श्रम कानूनों को मजदूर वर्ग ने कड़े संघर्ष और कुर्बानियों के साथ हासिल किया था जो कि केंद्र की भाजपा सरकार ने इसे कूड़ेदान में फेंक दिया है। इसमें चार श्रम संहिताओ की शुरुआत शामिल है जो मजदूर विरोधी और कारपोरेट समर्थक है । उन चुनौतियों का सामना करने के लिए मजदूर, मुलायम ,रेहडी वर्कर, भट्ठा मजदूर ,कंस्ट्रक्शन मजदूर ऑटो ड्राइवर वर्ग को संगठन होना चाहिए और अपने अधिकारों  को पुनः प्राप्त करना चाहिए। सरदार जीत सिंह वाइस प्रधान इंटक ने होशियारपुर- टांडा रोड की टूटी हुई सड़क बारे में बताया कि इंटर का एक प्रतिनिधि मंडल मंत्री जी को मिला था और सड़क को दोबारा बनाने के लिए निवेदन किया था।

मंत्री जी ने भी इस इंटक को भरोसा दिया था कि जल्द से जल्द इस पर काम शुरू हो जाएगा लेकिन बड़े अफसोस की बात है कि 3 महीने बीत जाने पर भी सड़क की हालत बद से बदतर हो गई है ।इंटक ने सरकार और जिला प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर फरवरी के अंत तक सड़क का काम नहीं शुरू हुआ तो मार्च में जिला इंटक टांडा चौक में सरकार के खिलाफ भारी प्रदर्शन करेगी इसकी सारी जिम्मेवारी प्रशासन और सरकार की होगी मीटिंग को तारा सिंह सैनी,जितेंद्र कुराला, विश्वनाथ, संजय शर्मा, रविंदर सिंह, कुलदीप सिंह ने भी संबोधन किया। मीटिंग में सुखदेव सिंह हनी शर्मा तमनदीप डोगरा, हरिकिशन, दिनकर शर्मा ,दीपक,  राम , सुखविंदर सिंह ,धर्मेंद्र, सरबजीत, सतपाल सैनी, अवतार सिंह, समेत बहुत से इंटक वर्कर शामिल हुए। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here