पिछले कुछ समय से नशा तस्करों ने पंजाब के युवाओं को नशे की दलदल में धकेला: कमल चौधरी

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। डिफेंस कमेटी के पूर्व चेयरमैन स्क्वाड्रन लीडर कमल चौधरी ने पंजाब सरकार से पंजाब के राज्यपाल द्वारा नशे के संबंध में दिए गए वक्तव्य को गंभीरता से लेने को कहा है। उन्होंने कहा कि इस बात में कोई दो राय नहीं है कि पिछले कुछ समय से नशा तस्करों ने पंजाब के युवाओं को नशे की दलदल में धकेला है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल ने इसी संबंध में अपनी चिंता व्यक्त की है। एक तरफ केंद्र सरकार सीमाओं पर नशा तस्करी को रोकने के लिए पूरी तरह से प्रयासरत है तो दूसरी तरफ अब पंजाब सरकार को भी प्रदेश में नशा तस्करों पर नकेल डालने के लिए अपने अधिकारियों को खुला हाथ देना होगा ताकि नशे के प्रचलन को बढ़ावा देने वाला कोई भी व्यक्ति चाहे वह कितना भी प्रभावशाली क्यों ना हो पुलिस की गिरफ्त से बचना सके।

Advertisements

उन्होंने कहा कि प्रदेश के कई युवाओं को यह नशा मौत की नींद सुला चुका है। जिन घरों के चिराग नशे ने बुझा दिए हैं उनके दुख को दूर नहीं किया जा सकता श्री चौधरी ने कहा कि पंजाब सरकार को प्रदेश के सभी विभागों में रिक्त पड़े पदों को बिना किसी देरी के भरना चाहिए ताकि युवा वर्ग रोजगार प्राप्त करके देश की तरक्की में अपना योगदान डाल सकें और नशे की दलदल से दूर रह सके। क्योंकि कई बार निराशा की स्थिति में भी युवा वर्ग नशे की तरफ चला जाता है। उन्होंने कहा कि इस बात को लेकर राजनीति नहीं होनी चाहिए ।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को सभी दलों के नेताओं के साथ बैठक करके प्रदेश को नशे के दलदल से बचाने के लिए एक ऐसी नीति बनानी चाहिए जिसके चलते गांव-गांव तथा गली गली से नशे का व्यापार करने वालों तथा नशा करने वालों का पता लगाकर इस प्रवृत्ति पर अंकुश लगाया जा सके। उन्होंने कहा कि हर ब्लॉक में नशा छुड़ाओ केंद्र की स्थापना की जानी चाहिए तथा वहां पर सारा इलाज निशुल्क होना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here