गैंगस्टर-आतंकवादी गठजोड़ पर शिकंजा: पुलिस द्वारा जग्गू भगवानपुरिया से सम्बन्धित ठिकानों पर छापेमारी  

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री भगवंत मान की सोच के अनुसार पंजाब को अपराध मुक्त राज्य बनाने के लिए गैंगस्टर-आतंकवादी गठजोड़ पर शिकंजा कसते हुए पंजाब पुलिस द्वारा आज गैंगस्टर जगदीप सिंह उर्फ जग्गू भगवानपुरिया से सम्बन्धित संदिग्ध व्यक्तियों के ठिकानों पर छापेमारी की गई। यह छापेमारी राज्य भर के सभी जि़लों में उक्त गैंगस्टर से सम्बन्धित रिहायशी और अन्य ठिकानों पर एक ही समय की गई।  

Advertisements

जि़क्रयोग्य है कि दो महीनों से भी कम समय में अलग-अलग आतंकवादियों और गैंगस्टरों के संदिग्ध ठिकानों पर की गई यह चौथी छापेमारी है। इससे पहले पंजाब पुलिस ने अर्श डल्ला, लखबीर लंडा, लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ के संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी की थी।  

डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने बताया कि पंजाब पुलिस की 409 टीमें, जिसमें राज्य भर के 2863 पुलिसकर्मी शामिल थे, द्वारा चलाई गई एक दिवसीय मुहिम के दौरान जग्गू भगवानपुरिया से जुड़े समाज विरोधी तत्वों के 2371 संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी की गई। उन्होंने कहा कि भगवानपुरिया के समर्थन वाले पकड़े गए मॉड्यूलों में कई व्यक्तियों से पूछताछ करने के उपरांत इस छापेमारी की योजना बनाई गई थी।  

इस मुहिम के बारे में और अधिक जानकारी देते हुए अतिरिक्त डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (ए.डी.जी.पी.) लॉ एंड ऑर्डर अर्पित शुक्ला ने बताया कि पुलिस टीमों ने भगवानपुरिया से संबंधित रिहायशें और अन्य स्थानों पर बारीकी से तलाशी की और इलैक्ट्रॉनिक डिवाईसों से डेटा भी एकत्र किया है, जिसको फोरेंसिक जाँच के लिए भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि अगली पड़ताल के लिए कई अन्य व्यक्तियों को भी हिरासत में लिया गया है और उनके कब्जे से ऐतराजय़ोग्य सामग्री बरामद की गई है। इन व्यक्तियों से और पूछताछ की जा रही है।  

उन्होंने बताया कि पुलिस टीमों द्वारा हथियार लाइसैंसों की भी जांच की गई है और इन व्यक्तियों से असले की सोर्सिंग, विदेश आधारित पारिवारिक सदस्यों के यात्रा सम्बन्धित विवरण, विदेशों से बैंकों के लेन-देन और वेस्टर्न यूनियन और सम्पत्ति के विवरण एकत्र किए हैं।  

 उन्होंने कहा कि इस मुहिम का उद्देश्य भारत और विदेश आधारित आतंकवादियों, गैंगस्टरों और नशा तस्करों के दरमियान गठजोड़ को तोडऩा है। उन्होंने कहा कि ऐसे छापे आम लोगों में सुरक्षा की भावना पैदा करने के साथ- साथ समाज विरोधी तत्वों में डर पैदा करने में भी मदद करते हैं।  

जि़क्रयोग्य है कि पंजाब पुलिस ने मार्च 2022 से अब तक 30 अति-आधुनिक राईफलें, 201 रिवॉल्वर/पिस्टल और 25 ड्रोन बरामद करके 163 आतंकवादियों/रेडिकल्स को गिरफ़्तार करके 26 आतंकवादी मॉड्यूलों का पर्दाफाश किया है। इसके साथ ही पंजाब पुलिस ने 555 गैंगस्टरों/अपराधियों को गिरफ़्तार और 2 को मार गिरा कर 140 गैंगस्टर मॉड्यूल का पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की है और उनके कब्जे से आपराधिक गतिविधियों में इस्तेमाल किए गए 510 हथियार और 129 वाहनों को बरामद किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here