विजीलैंस ब्यूरो द्वारा 50,000 रिश्वत लेता कानूनगो रंगे हाथों काबू

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार को रोकने के मकसद से आज मालेरकोटला ज़िला के माल ब्लाक जमालपुरा में तैनात कानूनगो विजय पाल को 50,000 रुपए रिश्वत की माँग करने और रिश्वत लेने के दोष अधीन रंगे हाथों काबू किया है।

Advertisements

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त कानूनगो निवासी गाँव भरथला मंडेर, मालेरकोटला को करमजीत सिंह निवासी गाँव भैनी कलां, तहसील अमरगढ़, मालेरकोटला की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है। इस सम्बन्धी और जानकारी देते हुए प्रवक्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के पास पहुँच करके दोष लगाया कि उक्त कानूनगो उस ( शिकायतकर्ता) से राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण के लिए एक्वायर की ज़मीन के मुआवज़े से सम्बन्धित फाइल को कलियर करने के एवज़ में 2 लाख रुपए की रिश्वत की माँग कर रहा है।

इस शिकायत की जांच करने के बाद लुधियाना रेंज की आर्थिक अपराध शाखा की विजीलैंस टीम ने दोषी कानूनगो को मौके से पहली किश्त के तौर पर 50,000 रुपए की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू किया और दो सरकारी गवाहों की हाज़िरी में उक्त दोषी के पास से रिश्वत और पैसे बरामद भी कर लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि दोषी माल अधिकारी के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो के थाना लुधियाना में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत मुकदमा दर्ज करके आगे कार्यवाही आरंभ कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here