होशियारपुर के लिए केंद्र से मंजूर करवाए गए मेडिकल कॉलेज में राज्य सरकार की ढुलमुल कारगुजारी से हो रही है देरी : सोम प्रकाश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भाजपा नेताओं केंद्रीय राज्य मंत्री श्री सोम प्रकाश सांसद होशियारपुर व पूर्व मंत्री तीक्ष्ण सूद द्वारा जारी प्रेस नोट में बताया गया है कि  केंद्र की मेडिकल कॉलेज बनाने की योजना के अंतर्गत सोम प्रकाश के प्रयासों से होशियारपुर तथा कपूरथला में मेडिकल कॉलेजों की मंजूरी हासिल की गई थी। होशियारपुर  जैसे पिछड़े क्षेत्र में उच्च  स्वास्थ्य सेवाओं का जहां  काफी अभाव है में मेडिकल कॉलेज एक वरदान सिद्ध होगा। केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि पहले इस मेडिकल कॉलेज बनाने का बजट 325 करोड़ रुपए  था जिसमें 60 % केंद्रीय सरकार तथा 40 % के अनुपात से राज्य सरकार का योगदान डलने वाला था। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार के समय भी मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी मेडिकल कॉलेज का वर्चुयल  उद्घाटन किया था तथा मौजूदा सरकार ने भी पिछले  बजट के दौरान 16 मेडिकल कॉलेज खोलने की घोषणा की थी।

Advertisements

उन्होंने बताया कि मेडिकल कॉलेज समय पर ना बनने के कारण उसके  निर्माण की लागत 418. 30 करोड़ रुपए हो चुकी है तथा केंद्र सरकार भी बढ़ी हुई लागत की मंजूरी दे चुकी है तथा अपने हिस्से की रकम से 50 करोड़ रूपए की किश्त  पंजाब सरकार को दे दी है।  भाजपा नेताओं ने कहा कि राज्य सरकार  मेडिकल कॉलेज बनाने का श्रेय लेने के लिए घोषणाएं तो बहुत  कर चुकी है  परन्तु जमीन मेडिकल कॉलेज को देने में तथा खर्चे  करने में राज्य सरकार की ढुलमुल कारगुजारी से मेडिकल कॉलेज की योजना  में काफी देर हो चुकी है। उन्होंने कहा कि सोम प्रकाश के  प्रयासों से अब राज्य सरकार ने इस महीने इसके टेंडर  लगाने का वादा किया है तथा 2 साल के अंदर उसे पूरा करने का आश्वासन दिया है।  भाजपा नेता श्री तीक्ष्ण सूद ने कहा कि केंद्र से सोम प्रकाश द्वारा होशियारपुर के लिए सरकारी मेडिकल कॉलेज मंजूर करवाना  एक बड़ी उपलब्धि माना जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here