पी.आई.एस. के रेजीडेंशियल खेल विंगों के लिए ट्रायल 3 अप्रैल से: जिला खेल अधिकारी

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब इंस्टीट्यूट आफ स्पोर्ट्स के रेजीडेंशियल खेल विंगों के लिए खिलाडिय़ों के चुनाव के ट्रायल 3 अप्रैल से शुरु हो रहे हैं जो कि 25 अप्रैल तक चलेंगे। इस बार ट्रायलों का दायरा बढ़ाते हुए अलग-अलग खेल के ट्रायल 11 स्थानों पर लिए जाएंगे, जिसके बाद इन ट्रायलों में चुने गए खिलाडिय़ों के फाइनल ट्रायल 24 अप्रैल से शुरु होंगे जो कि 26 अप्रैल तक चलेंगे। जानकारी देते हुए जिला खेल अधिकारी गुरप्रीत सिंह ने बताया कि अलग-अलग खेल में छह आयु वर्ग अंडर 10, अंडर 12, अंडर 14, अंडर 17, अंडर 19 व अंडर 21 के ट्रायल पहले जिला स्तर पर बनाए गए जोनों में होंगे व इसके बाद जिले में से चुने खिलाडिय़ों के फाइनल ट्रायल एक स्थान पर होंगे, इसके साथ बेहतरीन खिलाड़ी सामने आएंगे। उन्होंने बताया कि ट्रायलों वाले स्थान वाले जिले में संबंधित जिला खेल अधिकारी को इंचार्ज लगाया गया है। 18 खेल की 1700 के करीब सीटों के लिए ट्रायल होंगे और इस बार 450 सीटें बढ़ाई गई हैं। उन्होंने बताया कि यह खेल एथलेटिक्स, बास्केटबाल, मुक्केबाजी, फुटबाल, हाकी, जिमनास्टिक, जूडो, वालीबाल, वेटलिफ्टिंग, कुश्ती, हैंडबाल, तीरंदाजी, साइकिलिंग, तैराकी, टेबल टैनिस, निशानेबाजी व रोइंग हैं। चुने जाने वाले खिलाडिय़ों को कोचिंग, रिहायश, डाइट, मैडिकल व बीमा की नि:शुल्क सुविधाएं मिलेंगी।

Advertisements

जिला खेल अधिकारी ने बताया कि होशियारपुर में सभी जिलों के अंडर 14,17 व 19 फुटबाल(लडक़े) का ट्रायल 24 व 25 अप्रैल को फुटबाल अकादमी माहिलपुर(होशियारपुर में होंगे) इसके अलावा रुपनगर में 3 व 4 अप्रैल को रोइंग खेल के सभी जिलों, बरनाला में 24 व 25 अप्रैल को टेबल टैनिस खेल के लिए सभी जिलों के ट्रायल होंगे। उन्होंने बताया कि ट्रायल में भाग लेने वाले खिलाड़ी ट्रायल वाले दिन सुबह 8:30 बजे रिपोर्ट करेंगे। उन्होंने बताया कि खिलाड़ी पंजाब प्रदेश का निवासी हो व उसकी ओर से पिछले तीन वर्षों में जिला/ स्टेट/ नेशनल स्तर पर टूर्नामेंट में पदक प्राप्त किया हो, जिन खिलाडिय़ों के माता/पिता यू.टी(चंडीगढ़) में स्थित पंजाब राज्य के सरकारी संस्थानों में तैनात हैं, के बच्चे भी ट्रायल में भाग ले सकते हैं। ट्रायलों में भाग लेने वाले खिालडिय़ों को टी.ए/ डी.ए नहीं दिया जाएगा। भाग लेने वाले खिलाड़ी अपने साथ आधार कार्ड, जन्म सर्टिफिकेट व 2 पासपोर्ट साइज फोटो लेकर आएं। ट्रायल के दौरान खिलाडिय़ों की गिनती अधिक हो जाने के बाद संबंधित स्थान पर ट्रायल की तिथि एक दिन के लिए और बढ़ा दी जाएगी।

अधिक व विस्तृत जानकारी विभाग की वैबसाइट www.pispunjab.org पर उपलब्ध है। गुरप्रीत सिंह ने बताया कि अलग-अलग जिलों में चुने गए हाकी खिलाडिय़ों(लडक़े) के फाइनल ट्रायल जालंधर में 24 से 25 अप्रैल को होंगे। इसी तरह एथलेटिक्स खिलाडिय़ों के फाइनल ट्रायल जालंधर में 24 से 25 अप्रैल, बास्केटबाल खिलाडिय़ों के फाइनल ट्रायल लुधियाना में 24 से 25 अप्रैल, वालीबाल के फाइनल ट्रायल मोहाली में 24 से 25 अप्रैल, तैराकी के फाइनल ट्रायल मोहाली में 24 व 25 अप्रैल, हैंडबाल के फाइनल ट्रायल मोहाली में 24 से 25 अप्रैल, वेटलिफ्टिंग के फाइनल ट्रायल मोहाली में 24 से 25 अप्रैल, कुश्ती के फाइनल ट्रायल मोहाली में 24 अप्रैल, मुक्केबाजी के फाइनल ट्रायल मोहाली में 24 अप्रैल, जूडो के फाइनल ट्रायल मोहाली में 24 अप्रैल, टेबल टैनिस के फाइनल ट्रायल बरनाला में 26 अप्रैल व फुटबाल खिलाडिय़ों के फाइनल ट्रायल माहिलपुर फुटबाल अकादमी(होशियारपुर) में 26 अप्रैल 2023 को होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here