विजीलैंस ब्यूरो द्वारा माइनिंग विभाग का एसडीओ और उसका ड्राइवर 40,000 रुपए रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध चल रही मुहिम के दौरान आज होशियारपुर में तैनात माइनिंग विभाग के एस. डी. ओ. सरबजीत और उसके ड्राइवर मनी राम को 40,000 रुपए की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू किया है।

Advertisements

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त मुलजिमों को रजिन्दर सिंह निवासी गाँव पुर हीरां ज़िला होशियारपुर की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के पास पहुँच करके बताया कि वह प्लाटों/ निर्माणधीन मकानों में भरत(मिट्टी) डालने हेतु मिट्टी से भरी ट्रालियों को लाने और लेजाने का काम करता है। शिकायतकर्ता ने आगे दोष लगाया कि उक्त एस. डी. ओ. और उसके ड्राइवर ने उसे अपना कामकाज निर्विघ्न चलता रखने के लिए 40,000 रुपए प्रति महीना रिश्वत की माँग की है।

प्रवक्ता ने आगे बताया कि शिकायत की प्राथमिक जांच के उपरांत जालंधर रेंज की विजीलैंस ब्यूरो की यूनिट ने जाल बिछाया और दोनों मुलजिमों को दो सरकारी गवाहों की हाज़िरी में शिकायतकर्ता से 40,000 रुपए की रिश्वत लेते हुये मौके पर ही काबू कर लिया। विजीलैंस टीम ने रिश्वत की रकम भी मौके पर ही बरामद कर ली। इस सम्बन्धी उक्त दोनों मुलजिमों के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो के थाना जालंधर में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और इस सम्बन्धी आगे जांच जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here