मंत्री लाल चंद कटारूचक्क द्वारा लीगल मीटरोलोजी विंग में 10 नव-नियुक्त क्लर्कों को नियुक्ति पत्रों का वितरण

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज)। मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार की तरफ से नौजवानों को रोज़गार देने के वायदे के अंतर्गत खाद्य, सिवल सप्लाईज और उपभोक्ता मामले के विभाग पंजाब लाल चंद कटारूचक्क की तरफ से आज अनाज भवन, सैक्टर 39 सी, चंडीगढ़ में ख़ाद्य, सिवल सप्लाईज और उपभोक्ता मामले विभाग के लीगल मीटरोलोजी विंग में नव-नियुक्त 10 क्लर्कों को नियुक्ति पत्र वितरित किये गए। मंत्री की तरफ से नौजवानों को नियुक्ति पत्र जारी करते समय पूरी मेहनत के साथ काम करने के लिए उत्साहित किया गया।
इस मौके पर उनकी तरफ से लीगल मीटरोलोजी विभाग से सम्बन्धित काम करवाने के लिए आम लोगों और व्यापारियों को सुविधा देने की तरफ अहम कदम उठाते हुए लीगल मीटरोलोजी विंग के माप-तौल उपकरणों की जांच के काम को सिंगल विंडो सिस्टम के साथ जोड़ने का आग़ाज़ भी किया गया जिससे अब व्यापारी अपने माप-तौल उपकरणों की जांच के लिए व्यापारिक स्थान या घर बैठा ही ऑनलायन अप्लाई कर सकता है।
लीगल मीटरोलोजी विंग से सम्बन्धित मुख्य काम लीगल मीटरोलोजी एक्ट 2009 और इसके अधीन नियमों की पालना करवाते हुए उपभोक्ताओं के हितों की रक्षा के लिए माप-तौल उपकरणों की सालाना पड़ताल और निरीक्षण, निर्माणकर्ता/डीलर/ रिपेअरर के नये लायसंस जारी करना और रीन्यूल, डिब्बा बंद वस्तुओं के निर्माणकर्ता इकाईयों की रजिस्ट्रेशन और निरीक्षण है। इस मौके पर कंट्रोलर लीगल मीटरोलोजी पंजाब परमपाल कौर सिद्धू हाजिर थे।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here