पाकिस्तान में कट्टरपंथियों की वासना का शिकार बनी 6 साल की बच्ची के मामले में दुनिया भर के मानवाधिकारी मौन क्यों? लक्ष्मीकांता चावला

अमृतसर (द स्टैलर न्यूज़)। पाकिस्तान में हिंदू बच्चियों को मुस्लिम कट्टरपंथियों के अत्याचारों का शिकार बनना पड़ रहा है। इस बार पाकिस्तान के सिंध प्रांत के टंडोआलहयार में 6 साल की हिंदू लड़की का अपहरण और बलात्कार किया गया था। श्री दुर्ग्याणा तीर्थ कमेटी की अध्यक्ष प्रो. लक्ष्मीकांता चावला ने कहा कि लड़की टंडोअलहयार के शेख भीरको में अपने घर के बाहर खेल रही थी। इस दौरान इस्माइल खान (23) और उसके दोस्त मुहम्मद (23) ने उसका अपहरण कर लिया।

Advertisements

लड़की बाद में अपने घर से 6 किलोमीटर दूर एक खेत में बेहोशी की हालत में और गंभीर रूप से घायल अवस्था में मिली थी। नाबालिग पीड़िता का इलाज स्थानीय सरकारी अस्पताल में चल रहा है। माता-पिता ने कहा कि वे काम की तलाश में गए थे, जबकि उनकी बेटी का अपहरण कर लिया गया था. मोहल्ले के अन्य बच्चों ने उन्हें बताया कि दोनों आरोपी उसे मोटरसाइकिल पर बिठाकर ले गए हैं।

पीड़िता के पिता लालचंद ने कहा कि पुलिस को शिकायत दी गई, पर कोई कार्यवाही नहीं हुई। पाकिस्तान में हिंदू अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसा कोई नई बात नहीं है, जहां सिंध और पंजाब प्रांतों में अल्पसंख्यक समुदाय की लड़कियों के अपहरण और धर्म परिवर्तन के लगातार मामले सामने आ रहे हैं।

प्रो. चावला ने कहा कि पाकिस्तान से लगातार ही हिंदू सिख लड़कियों के अपहरण के समाचार मिलते हैं। डाक्टर का कत्ल किया गया, दो भाइयों को अपहरण करके मार दिया गया और कितनी बच्चियां, कितनी युवतियां मुसिलम बनाकर उनकी शादी जबरी करवाई गई। यह अत्यंत निंदाजनक है। विश्व भर के मानव अधिकारी कहां सोये हुए हैं और भारत सरकार से भी अपील है कि अपने सारे प्रभाव का प्रयोग करते हुए पाकिस्तान में बैठे हिंदू सिख परिवारों की रक्षा करें। बहुत अच्छा हो अपने सारे लोगों को वहां से भारत में लाएं और ऐसा समझौता करें, जिससे लोग अपनी धन संपत्ति समेत भारत आ सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here