पदक विजेता जिले के 2 खिलाडिय़ों को मुख्य मंत्री ने 9 लाख रुपए की नकद राशी से किया सम्मानित

होशियारपुर, (द स्टैलर न्यूज़)। प्रदेश के अंदर खेल को प्रफुल्लित करने व नौजवानों को खेल की ओर उत्साहित करने के लिए पंजाब सरकार की ओर से राष्ट्रीय खेलों में पदक विजेता खिलाडिय़ों को नकद पुरस्कार दिए जा रहे हैं। इसी के अंतर्गत गुजरात के अहमदाबाद शहर में हुई नेशनल गेम्ज-2022 में पदक प्राप्त करने वाले प्रदेश के 141 खिलाडिय़ों को चंडीगढ़ में मुख्य मंत्री भगवंत मान ने 5.43 करोड़ रुपए की नकद राशी देकर सम्मानित किया।

Advertisements

जानकारी देते हुए जिला खेल अधिकारी गुरप्रीत सिंह ने बताया कि इन नेशनल गेम्ज में होशियारपुर जिले के दो खिलाडिय़ों ने तीन अलग-अलग खेलों में पदक हासिल किए हैं। उन्होंने बताया कि खिलाड़ी राजवीर सिंह ने बास्केटबाल में रजत पदक व कंवरप्रीत कौर ने जूडो के 75 किलोभार वर्ग व मिक्सड टीम ने रजत पदक हासिल किए। मुख्य मंत्री पंजाब ने राजवीर को 3 लाख रुपए व कंवरप्रीत कौर को जूडो के अलग-अलग वर्गों में रजत पदक हासिल करने पर 3-3 लाख रुपए की नकद राशी देकर सम्मानित किया। कुल मिलाकर जिले के दो खिलाडिय़ों को मुख्य मंत्री पंजाब की ओर से 9 लाख रुपए की राशी से सम्मानित किया गया।

जिला खेल अधिकारी गुरप्रीत सिंह ने बताया कि  इस दौरान मुख्य मंत्री पंजाब भगवंत मान ने घोषणा की कि इन विजेता खिलाडिय़ों को अगली राष्ट्रीय स्तर की खेल की तैयारी के लिए हर माह 16 हजार रुपए दिए जाएंगे ताकि वे और अच्छी तरह से अपना अभ्यास जारी रखें और अगली होने वाली राष्ट्रीय स्तर पर होने वाले खेल में अधिक से अधिक पदक हासिल कर सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here