विकास फंडों का सही प्रयोग कर तय समय पर विकास कार्य बनाए जाए यकीनी: करमजीत कौर

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़ )। चेयरपर्सन जिला योजना कमेटी होशियारपुर करमजीत कौर ने ‘पंजाब निर्माण प्रोग्राम’ के अंतर्गत वर्ष 2021-22 के दौरान करवाए गए विकास कार्यों का जायजा लेने हेतु आज जिले के ब्लाक तलवाड़ा व हाजीपुर का दौरा किया। इस दौरान उनके साथ मुकेरियां के हल्का इंचार्ज प्रो. जी.एस. मुल्तानी भी मौजूद थे। इस अवसर पर उन्होंने ब्लाक विकास व पंचायत अधिकारियों(बी.डी.पी.ओज) व पंचायत सचिवों को निर्देश दिए कि सरकार की ओर से आने वाले फंडों का सही प्रयोग किया जाए और समय पर विकास कार्यों को पूरा करवाना यकीनी बनाया जाए।  

Advertisements

चेयरपर्सन जिला योजना कमेटी ने उन साइटों का भी दौरा किया, जहां विकास कार्य पूरे कर लिए गए हैं। उन्होंने इस दौरान अधिकारियों को हिदायत करते हुए कहा कि विकास कार्य की क्वालिटी व मैंनेटेंस को लेकर विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों संबंधी किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि लोगों को विकास कार्यों का लाभ जमीनी स्तर पर पहुंचाने के लिए कोई कमी न छोड़ी जाए।

करमजीत कौर ने कहा कि अधिकारी एक टीम बन कर एकजुटता व तालमेल से विकास कार्यों को अमलीजामा पहनाएं ताकि लोगों तक सही मायनों में इलाके में हुए विकास का लाभ पहुंच सके। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में वे पंचायत सचिवों के माध्यम से सरपंचों के साथ भी बैठक करेंगी ताकि जमीनी स्तर पर विकाय कार्यो का रिव्यू किया जा सके।

इस मौके पर बी.डी.पी.ओ तलवाड़ा सुखप्रीत सिंह, बी.डी.पी.ओ हाजीपुर विक्रम, स्टैटिकल असिस्टेंट योजना कमेटी धर्मेंद्र, जूनियर सहायक विनय के अलावा पंचायत सचिव भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here