बारहवीं में अव्वल आये बच्चों को मिलेगी 51 हज़ार रुपए की इनामी राशि: मुख्यमंत्री

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़) । पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पी. एस. ई. बी.) द्वारा बुधवार को ऐलाने गये बारहवीं की परीक्षा के परिमाण में से अव्वल रहे विद्यार्थियों को बधाई देते हुये पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि राज्य सरकार जल्द इन होनहार विद्यार्थियों को 51 हज़ार रुपए के नकद पुरुस्कार से सम्मानित करेगी। एक बयान में मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बड़े गौरव और संतोष की बात है कि लड़कियों ने एक बार फिर परीक्षा में प्रथाम स्थान हासिल करके लड़कों को पछाड़ दिया है। उन्होंने कहा कि यह भी खुशी वाली बात है कि इन परीक्षाओं के नतीजो में मानसा जिले ने राज्य भर में पहला स्थान प्राप्त किया है। भगवंत मान ने परीक्षा पास करने वाले होनहार विद्यार्थियों को बधाई दी और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएँ दीं।

Advertisements

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह राज्य के लिए ऐतिहासिक दिन है क्योंकि इन विद्यार्थियों ने परीक्षाओं में शानदार प्रदर्शन करके अपनी काबिलीयत का सबूत दिया है। उन्होंने कहा कि इन विद्यार्थियों ने इम्तिहानों में कामयाब होने के लिए अथक मेहनत और लगन से अपना नाम चमकाया है। भगवंत मान ने कहा कि यह हम सभी के लिए महत्वपूर्ण दिन है, जिसके लिए विद्यार्थी, उनके माता-पिता और अध्यापक बधाई के हकदार हैं।

मुख्यमंत्री ने उम्मीद ज़ाहिर की कि यह विद्यार्थी अन्य विद्यार्थियों के लिए रोल मॉडल बनेंगे और उनको उच्च शिक्षा हासिल करके शिक्षा के क्षेत्र में उपलब्धियां हासिल करने के लिए प्रेरित करेंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार विद्यार्थियों ख़ास कर लड़कियों के लिए स्कूली शिक्षा के लिए बढ़िया माहौल देने के लिए वचनबद्ध है जिससे वे अपने जीवन में सफल हो सकें। भगवंत मान ने उम्मीद जतायी कि नकद इनाम विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में और बढ़िया प्रदर्शन करने के लिए उत्साहित करेंगे और उनको मुकाबले की परीक्षाओं में अपना स्थान बनाने के योग्य बनाऐंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here