विजीलैंस ब्यूरो द्वारा हवलदार ऑनलाइन रिश्वत लेने के दोष अधीन गिरफ़्तार

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़) । पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने बुधवार को अपनी भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम के दौरान थाना भारगो कैंप, जालंधर शहर में तैनात हवलदार रघुनाथ सिंह (2824/जालंधर) को 2100 रुपए की रिश्वत दो किश्तों में लेने के दोष अधीन गिरफ़्तार किया है। इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उपरोक्त हवलदार ( हैड कांस्टेबल) को मोहित सिंह निवासी गाँव रायवाला, देहरादून ज़िला, उत्तराखंड की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है, जिसने रिश्वत लेने सम्बन्धी उसके विरुद्ध मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार विरोधी एक्शन लाईन पर शिकायत दर्ज करवाई है।
अन्य विवरण देते हुये उन्होंने बताया कि उक्त शिकायतकर्ता ने अपनी ऑनलाइन शिकायत में दोष लगाया है कि उक्त पुलिस मुलाज़िम ने उसकी मृतक बहन का विसरा स्टेट केमिकल ऐगज़ामीनर लैबॉरेटरी, खरड़ भेज कर रिपोर्ट लेने के लिए रिश्वत के तौर पर उससे दो किश्तों में 2100 रुपए लिए हैं। शिकायतकर्ता ने आगे दोष लगाया कि उक्त पुलिस मुलाज़िम ने उसे रिश्वत की रकम ऑनलाइन भेजने के लिए कहा और उसने दो किश्तों में 100 और 2000 रुपए फोनपे एप के द्वारा उसके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिए।
प्रवक्ता ने बताया कि विजीलैंस ब्यूरो की जालंधर रेंज ने उक्त शिकायत की जांच की और दोषी पुलिस मुलाज़िम को शिकायतकर्ता से 2100 रुपए की रिश्वत लेने के दोष में मुलजिम पाये जाने के बाद गिरफ़्तार कर लिया। इस सम्बन्धी उक्त पुलिस मुलाज़िम के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो के थाना जालंधर रेंज में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया गया है। उसे कल अदालत में पेश किया जायेगा। इस मामले की आगे जांच जारी है।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here