नए संसद भवन के उद्घाटन में हिस्सा ना लेना लोकतंत्र का अपमान : तीक्ष्ण सूद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पूर्व कैबिनेट मंत्री व वरिष्ठ भाजपा नेता तीक्ष्ण सूद द्वारा जारी प्रेस नोट में कहा गया है कि नरेंद्र मोदी की मेहनत तथा प्रयासों से भारत की लोकतांत्रिक प्रणाली के मन्दिर  के तौर पर जाने जाने वाले  नए संसदीय भवन यानी  सेंट्रल विस्ता की इमारत को बड़े  ही अच्छे व आधुनिक ढंग से बनाकर राष्ट्र को  समर्पित करने का मौका सभी भारतीयों के लिए किसी उत्सव से कम नहीं है। आधुनिक समय के जरूरतें  पूरी करने के लिए तथा भविष्य में बढ़ी हुई आबादी के लिए चुने हुए प्रतिनिधि की बढ़ी संख्या की  व्यवस्था के लिए एक बड़े तथा आधुनिक  संसद भवन की जरूरत महसूस हो रही थी, जिसे केंद्र में बैठी कांग्रेस सरकार इच्छाशक्ति की कमी के चलते पूरा नहीं कर पाई, उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरा कर दिया और इसकी लागत कांगेस  के द्वारा लगाए गए अनुमानों से कई कम खर्च करके बनाई  गई।

Advertisements

उन्होंने कहा कि केंद्रीय संसद भवन के उद्घाटन समारोह में ईर्ष्यावश कुछ नेता भाग नहीं ले रहे जो कि सरासर लोकतांत्रिक मर्यादा को भी खतरा है।  भारत जैसे लोकतांत्रिक देश में प्रधानमंत्री लोगों द्वारा चुना गया सबसे उच्च पद पर बैठने वाला प्रतिनिधि होता है, इसलिए प्रधानमंत्री उद्घाटन के लिए सबसे उपयुक्त पात्र है। राष्ट्रपति द्रोपती मुर्मू द्वारा इस भवन का उद्घाटन ना करवाए जाने के पक्ष में दलीलें देने वाले विपक्षी नेताओं को पहले अपने गिरेबान में झांकना चाहिए। जब असम तथा छत्तीसगढ़ के विधानसभा भवनों का उद्घाटन राज्य कांग्रेस सरकारों द्वारा सोनिया गांधी से करवा लिया था, जबकि वह किसी भी संवैधानिक पद पर आसीन नहीं थी।

इसी तरह राष्ट्रपति को अनुसूचित जनजाति की महिला बताने की दलीलें देने वाले भूल जाते हैं कि भाजपा ने ही उन्हें राष्ट्रपति पद के लिए नामांकित किया था, परंतु इन विपक्षी नेताओं ने एकजुट होकर उनके खिलाफ अपना उम्मीदवार खड़ा कर दिया था। उन्होंने कहा कि कुछ विपक्षी नेताओं के नेतृत्व केवल मात्र बिना बजह विरोध करने का दोहरा चेहरा अब बिलकुल नंगा हो चुका है तथा 2024 में भारत की जनता उन्हें द्वारा ना चुन कर सदा  के लिए  नए संसद भवन में जाने के मौके से ही वंचित कर देंगी । इस मौके पर जिला महामंत्री सुरेश भाटिया बिट्टू, जिला सचिव अश्वनी गैंद, यशपाल शर्मा, बबलू पुरी, अश्वनी पदराणा आदि उपस्थित थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here