‘सरकार तुहाडे द्वार’ अभियान के अंतर्गत डिप्टी कमिश्नर ने किया लोगों की शिकायतों का निपटारा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्य मंत्री पंजाब भगवंत मान के निर्देशों पर लोगों के उनके घरों के नजदीक अलग-अलग सरकारी सेवाएं मुहैया करवाने के लिए शुरु किए अभियान ‘सरकार तुहाडे द्वार’ के अंतर्गत आज जिले गांव नारा में शिकायत निवारण कैंप लगाया गया। इस दौरान डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने इस कैंप की शुरुआत की और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठ कर इलाके के 8 गांवों के लोगों की समस्याएं सुनी। इस दौरान एस.डी.एम. होशियारपुर प्रीत इंदर सिंह बैंस के अलावा अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि मुख्य मंत्री भगवंत मान के आदेशों पर जिले के अलग-अलग गांवों में इस तरह के शिकायत निवारण कैंप लगाए जा रहे हैं, जहां आस-पास के गांवों के लोगों की समस्याओं का मौके पर ही निपटारा किया जाता है। इसी कड़ी में आज गांव नारा में लगाए गए इस कैंप में आठ गांवों नारा, डाडा, मांझी, ठरोली, डल्लेवाल, पटियाड़ी, जहानखेलां, अली दी बसी की पंचायतों के अलावा गांवों के लोगों की शिकायतें सुनने के लिए जिले के सभी विभाग मौजूद थे। उन्होंने कहा कि इस तरह के शिकायत निवारण कैंपों के माध्यम से सभी विभागों के अधिकारी लोगों के पास पहुंच कर उनकी समस्याओं का हल कर रहे हैं।

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि जिन शिकायतों का मौके पर निपटारा नहीं हुआ उनका जल्द ही संबंधित विभागों की ओर से हल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिले में इस तरह के कैंप लगातार जारी रहेंगे ताकि लोगों को उनके घर के पास ही सभी समस्याओं का समाधान मिल सके। उन्होंने कहा कि इस कैंप में राजस्व विभाग, स्वास्थ्य विभाग, पंचायत विभाग, मगनरेगा, सामाजिक सुरक्षा विभाग, कृषि व अन्य सहायक धंधों से संबंधित विभाग आदि के अधिकारियों ने मौके पर ही प्रार्थना पत्र प्राप्त कर उचित कार्रवाई की। इस मौके पर अलग-अलग विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here