हमारे नेत्र ही हैं जो हमारे जाने के बाद भी किसी की रोशनी बनकर संसार को देख सकते हैः संजीव अरोडा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। रोटरी आई बैंक एवं कार्निया ट्रांसप्लांटेशन सोसायटी की तरफ से प्रधान व प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा की अगुवाई में नेत्रदान महादान पर जागरुकता कार्यक्रम किया गया। इस मौके पर संजीव अरोड़ा ने विद्यार्थियों को नेत्रदान की महत्ता समझाते हुए इसके करने की विधि और मरणोपरांत की प्रक्रिया की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जीते जी रक्तदान करके जहां हम किसी मरीज को जीवनदान प्रदान कर सकते हैं, वहीं मरणोपरांत भी हम नेत्रदान करके इस संसार में जीवित रह सकते हैं। क्योंकि हमारी आंखों से कोई नेत्रहीन इस संसार को देख रहा होगा।

Advertisements

रोटरी आई बैंक ने विद्या मंदिर स्कूल में जागरुकता कार्यक्रम आयोजित कर बच्चों व स्टाफ को प्रदान की जानकारी

श्री अरोड़ा ने कहा कि रोटरी आई बैंक के प्रयासों से अब तो सरकार ने भी ड्राइविंग लाइसेंस में नेत्रदान संबंधी लाइसेंस होल्डर की सहमति हेतु कालम जोड़ दिया है। जिससे इस मुहिम को और बल मिलेगा। उन्होंने बच्चों को रक्तदान, नेत्रदान और शरीरदान संबंधी पूरी तरह से जागरुक होने और दूसरों को भी करने की प्रेरणा दी। इस मौके पर कुलदीप राय गुप्ता और मदन लाल महाजन ने बच्चों को जागरुक करते हुए बताया कि जिस प्रकार हमारी दिनचर्या में बहुत सारे काम शामिल हैं उसी प्रकार हमें नेत्रदान, रक्तदान आदि के प्रति भी दूसरों को जागरुक करने हेतु समय निकालना चाहिए और जब भी मौका मिले इस तरह का सार्थक मुद्दों पर बात करें। जानकारी प्राप्त करने उपरांत बच्चों ने इस विषय से जुड़े प्रश्न भी पूछे, जिनका सोसायटी पदाधिकारियों ने बहुत ही संतोषजनक उत्तर देकर उनकी जिज्ञासा को शांत किया।

इस दौरान प्रिंसिपल शोभा रानी कंवर ने सोसायटी पदाधिकारियों द्वारा प्रदान की गई जानकारी को बच्चों एवं स्टाफ के लिए लाभकारी बताया। उन्होंने कहा कि यह वह विषय हैं जिनके बारे में हरेक को जागरुक होना समय की मांग है। उन्होंने जानकारी प्रदान करने के लिए सोसायटी का धन्यवाद व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here