कंडी के गांवों में पीने वाले पानी व सिंचाई ट्यूबवैलों की बिजली सप्लाई पूरी की जाए: गांव निवासी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। एक तरफ सरकार किसानों को पूरी बिजली देने के दावे करती नहीं थक रही तो दूसरी तरफ होशियारपुर के कंडी क्षेत्र के गांवों में लग रहे लंबे-लंबे कटों के चलते किसान बिजाई करने में असमर्थ हैं। जिसके चलते उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। अगर सरकार किसानों का भला चाहती है तो पहले बिजली पूरी दो, उसके बाद दावे करो। यह बात गांव खडक़ां, चक्कसाधू, पटियाडिय़ां, मन्नण तथा नारु नंगल खास आदि सहित अन्य गांवों के लोगों ने बिजली पूरी न मिलने पर सरकार के प्रति रोष व्यक्त करते हुए कही।

Advertisements

उन्होंने कहा कि एक तरफ पीने वाले पानी की किल्लत है तो दूसरी तरफ सिंचाई के लिए पानी न मिलने से लोग परेशान हो रहे हैं। जिसका कारण है बिजली की आपूर्ति न होना। इस मौके पर जोगिंदर सिंह, प्रेम सिंह, धरमिंदर सिंह, राज कमार, रमनदीप राजू, हरजिंदर पाल, जोगिंदरपाल, नसीब चंद, रेशम लाल. परमिंदर सिंह, अशोक कुमार, रवि कुमार, राम लाल, संत राम, गुरप्रीत सिंह चरनजीत चन्ना, जगदीश, सुरिंदर पाल तथा तरलोक चंद आदि ने कहा कि जब से प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार आई है तब से सिर्फ बातें हो रही हैं और जमीनी स्तर पर कोई सुधार नहीं हो रहा। जिस सरकार के समय में लोगों को पीने और सिंचाई के लिए पानी ही नहीं मिल रहा उससे और क्या उम्मीद की जा सकती है।

गांव निवासियों ने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि सिंचाई के लिए पानी न मिलने के कारण फसलों की बिजाई में देरी हो रही है, जिस कारण आने वाले समय में फसल की पैदावार पर असर पड़ेगा। अगर ऐसा होता है तो किसान को मानसिक और आर्थिक दोनों तरफ से हानि पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि अफसोस तो इस बात का है कि बिजली की कमी का सामना मंत्री के गृह हलके में लोगों को करना पड़ रहा है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि बाकी जिले का क्या हाल होगा। गांव निवासियों ने सरकार से मांग की कि कम से कम पीने वाले पानी तथा सिंचाई वाले ट्यूबवैलों को पूरी बिजली सप्लाई दी जाए ताकि लोगों की कुछ तो परेशानी दूर हो सके। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here