मुख्यमंत्री द्वारा मुख्य सचिव विजय कुमार जंजूआ को सेवानिवृति पर विदाई पार्टी

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। एक नई पहल करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज सूबे के मुख्य सचिव विजय कुमार जंजूआ को उनकी सेवा- निवृति के मौके पर विदाई पार्टी दी। इस मौके बड़ी संख्या में उपस्थित आई. ए. एस. अधिकारियें की सभा में अपने विचार पेश करते मुख्यमंत्री ने कहा कि जंजूआ ने आई. ए. एस. के तौर पर  अलग-अलग पदों पर रहते हुए 34 वर्ष सूबे की सेवा की है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने गत् एक वर्ष में कई महत्वपूर्ण लोक समर्थित फ़ैसले लिए हैं। इनमें कच्चे अध्यापकों को रेगुलर करने का फ़ैसला अमल में लाना बहुत चुनौतीपूर्ण था परन्तु श्री जंजूआ ने सरकार के हर फ़ैसले को लागू करने में उत्साह के साथ अपना योगदान दिया  और सरकार अपने लोक कल्याण स्कीमों का लाभ निचले स्तर तक पहुंचाने में कामयाब रही है।

Advertisements

भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अलग-अलग क्षेत्रों में कार्यरत्त रहने पर किसी भी अधिकारी का तजुर्बा बहुत महत्वपूर्ण होता है क्योंकि लंबे जनतक जीवन सदका इन अधिकारियों के पास कड़वा-मीठा अनुभव होता है जिसका लोक हित में लाभ उठाया जा सकता है। उन्होंने उम्मीद व्यक्त कि जंजूआ आने वाले समय में सूबे के हित में अपना योगदान देते रहेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने नये मुख्य सचिव अनुराग वर्मा का स्वागत किया। उन्होंने उम्मीद ज़ाहिर की कि वर्मा सरकार के लोक समर्थकी प्रयासों और प्रोग्रामों को ज़मीनी स्तर पर पहुंचाने के लिए अपनी जि़म्मेदारी पूरी समर्पित भावना के साथ निभायेंगेे जिससे सूबे का कोई भी व्यक्ति सरकार की कल्याण स्कीमों का लाभ लेने से वंचित न रहे।

प्रशासनिक अधिकारियों को शासन की रीढ़ की हड्डी बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा,  अलग- अलग पदों पर जि़म्मेदारी निभा रहे अधिकारी परिवार के सदस्य  हैं जो मेरी तरह किसी न किसी रूप में सूबे की सेवा कर रहे हैं। इस मौके सेवा- मुक्त हो रहे मुख्य सचिव विजय कुमार जंजूआ ने मुख्यमंत्री का धन्यवाद करते हुए कहा कि उनकी तरफ से प्रकट किए भरोसे सदका ही वह एक साल मुख्य सचिव के ओहदे की जि़म्मेदारी निभाते हुए सरकार की नीतियां सही मायनों में लागू करने में सफल हुए हैं। जंजूआ ने आज की विदाई पार्टी को ‘ विशेष मौका’ बताते कहा कि सूबे में पहली बार हुआ कि किसी मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को सेवा- मुक्ति मौके विदाई पार्टी दी हो।

इस मौके मुख्यमंत्री के अधिक मुख्य सचिव ए. वेणूं प्रसाद जो पंजाब आई. ए. एस. आफिसर्ज एसोसिएशन के प्रधान हैं, ने समूह आई. ए. एस. अधिकारियें की तरफ से मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया और सेवा- मुक्त हो रहे मुख्य सचिव विजय कुमार जंजूआ को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here