शहर की बेहतरी के लिए नहीं छोड़ी जा रही है कोई कमी: कैबिनेट मंत्री जिंपा

होशियारपुर, (द स्टैलर न्यूज़)। कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि नगर निगम होशियारपुर की ओर से शहर की बेहतरी के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी जा रही है और हर वह प्रयास किया जा रहा है, जिससे शहर की स्वच्छता व सौंदर्यीकरण को बढ़ावा मिले। वे शनिवार को नगर निगम होशियारपुर की ओर से जन सुविधा के लिए 37.87 लाख रुपए की लागत से खरीदी गई एक कैंबी मशीन व 9.25 लाख रुपए की लागत से खरीदी गई दो मोबाइल टॉयलेट वैनज का लोकार्पण करने के बाद पत्रकारों के साथ बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ मेयर सुरिंदर कुमार, डिप्टी कमिश्नर-कम-कमिश्नर नगर निगम कोमल मित्तल, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीन सैनी व डिप्टी मेयर रंजीता चौधरी भी मौजूद थे।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि शहर में लोगों को हर बुनियादी सुविधा मुहैया करवाई जा रही है। नगर निगम होशियारपुर की ओर से नई मशीन व मोबाइल टॉयलेट्स खरीद कर बहुत अच्छा प्रयास किया गया है क्योंकि इसकी काफी लंबे समय से शहर को जरुरत थी। उन्होंने कहा कि कैंबी मशीन की खरीद से शहर में बंद पड़ी सीवर लाइनों को खोलने में तेजी आएगी और अलग-अलग वार्डों में बंद सीवरेज की शिकायतों को तुरंत हल किया जा सकेगा। इसके अलावा शहर की स्वच्छता व सुंदरता के मद्देनजर निगम निगम की ओर से अहम प्रयास करते हुए मोबाइल टॉयलेट्स वैन की खरीद की गई है, जिसका प्रयोग समागमों में जरुरत अनुसार जन सुविधा के लिए किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इन मोबाइल टॉयलेट्स वैनज को किसी भी स्थान पर पक्के तौर पर खड़ा नहीं किया जाएगा।

ब्रम शंकर जिंपा ने बताया कि हर वर्ष जुलाई-अगस्त में लगते माता चिंतपूर्णी के मेलों के दौरान अलग-अलग राज्यों से श्रद्धालु होशियारपुर शहर से गुजर कर माता चिंतपूर्णी(हिमाचल प्रदेश) यात्रा के लिए जाते हैं। इस दौरान नगर निगम के लिए मोबाइल टॉयलेट्स बड़ी जरुरत होती थी और न होने के कारण नगर निगम की ओर से दूसरी नगर निगमों से यह मोबाइल टॉयलेट्स वैनज मेले के दौरान मंगवाई जाती थी। अब नगर निगम की ओर से यह वाहन खरीदने से जहां लोगों को काफी लाभ मिलेगा वहीं औचक जरुरत पडऩे पर इस वैनज का तुरंत प्रयोग किया जा सकेगा।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि शहर की बेहतरी के लिए लगातार प्रयास जारी है। इस दौरान उन्होंने बताया कि नगर निगम में अधिकारियों की कमी को भी जल्द पूरा कर लिया जाएगा। एक सवाल के जवाब के दौरान उन्होंने बताया कि शहर को हरा भरा बनाने के लिए ग्रीन बैल्ट का विकास किया जाएगा, जिसके लिए अधिकारियों को स्थान चिन्हित करने के निर्देश दे दिए गए हैं। मेयर नगर निगम सुरिंदर कुमार ने कहा कि नगर निगम की ओर से शहर की साफ-सफाई व सौंदर्यीकरण को लेकर किसी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ी जा रही है और जन सुविधा को लेकर हर संभव प्रयास किया जाएगा। इस मौके पर पार्षद प्रदीप बिट्टू, विजय अग्रवाल, जसपाल चेची, मुखी राम के अलावा नगर निगम के सचिव जसविंदर सिंह, निगम इंजीनियर कुलदीप सिंह, सहायक निगम इंजीनियर हरदीप सिंह, सुपरिडैंट मुकुल केसर, सैनेटरी इंस्पेक्टर जनक राज, राजेश कुमार, एडवोकेट अमरजोत सैनी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here