मुख्यमंत्री द्वारा ग्रामीण सड़कों के ज़रूरत आधारित निर्माण के लिए ‘आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस’ शुरू करने का ऐलान

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। विकास कामों के लिए जनता के पैसे का तर्कसंगत प्रयोग यकीनी बनाने के मंतव्य से पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को राज्य में ग्रामीण सड़कों के ज़रूरत आधारित निर्माण के लिए ‘आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस'( ए. आई.) शुरू करने का ऐलान किया। यहाँ अपने कार्यालय में पंजाब मंडी बोर्ड की मीटिंग की अध्यक्षता करते हुये मुख्यमंत्री ने राज्य में ग्रामीण सड़कों की ज़रूरत आधारित निर्माण के लिए ‘आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस’ शुरू करने की मंजूरी दे दी। उन्होंने कहा कि यह कदम ग्रामीण सड़कों के उच्च गुणवत्ता वाले काम को यकीनी बनाने के साथ-साथ राज्य के मौजूदा स्रोतों के तर्कसंगत प्रयोग को यकीनी बनाऐगा। भगवंत मान ने कहा कि यह तकनीक लोगों के पैसे की बचत करके सड़कों के निर्माण कामों में क्रांति लायेगी।

Advertisements

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने राज्य भर की ग्रामीण सड़कों को चौड़ा, मज़बूत और अपग्रेड करके संपर्क सड़कों के बुनियादी ढांचे को नया रूप देने का फ़ैसला किया है। उन्होंने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए सड़क नैटवर्क की महत्ता को देखते हुए राज्य सरकार ने यह फ़ैसला लिया है। भगवंत मान ने पंजाब मंडी बोर्ड को काम की उच्च गुणवत्ता यकीनी बनाने के साथ-साथ सम्बन्धित प्रोजैक्ट के लिए अलाट किये एक-एक पैसे को उचित तरीके से ख़र्च करना यकीनी बनाने के लिए कहा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इन सड़कों को मज़बूत और अपग्रेड करने की सख़्त ज़रूरत है जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में आने- जाने वाले लोगों के लिए सुविधा हो सके। उन्होंने कहा कि इन सड़कों को अपग्रेड करने की ज़रूरत है जिससे लोगों का गाँवों से कस्बों तक सुचारू ढंग के साथ आना- जाना यकीनी बनाया जा सके। भगवंत मान ने कहा कि इन सड़कों के निर्माण के लिए रणनीति तैयार करते समय इस बात का पूरा ध्यान रखा गया है कि जो सड़कें छह सालों से नहीं बनीं हैं, उनको पहल दी जाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here