स्वास्थ्य विभाग में नये पदों के लिए जल्द ही दिया जायेगा इश्तिहार: डा. बलबीर सिंह

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डाक्टर बलबीर सिंह ने आज यहाँ कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान की दूरदर्शी सोच अनुसार राज्य सरकार रोज़गार के क्षेत्र में पंजाब को एक मिसाली माडल के तौर पर उभारने के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगी। इसी वचनबद्धता के अंतर्गत स्वास्थ्य विभाग, राज्य के नौजवानों के लिए रोज़गार के और ज्यादा मौके पैदा करने के लिए नये पदों का इश्तिहार देने के लिए पूरी तरह तैयार है।

Advertisements

डा. बलबीर सिंह, स्वास्थ्य विभाग के डायरैक्टोरेट दफ़्तर में विभाग की कर्मचारी यूनियनों के साथ उनकी शिकायतों को ध्यानपूर्वक समझने के लिए मीटिंग की अध्यक्षता कर रहे थे। इस मीटिंग में डायरैक्टर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण डाः आदर्शपाल कौर, डायरैक्टर स्वास्थ्य सेवाएं (ऐफडबल्यू) डॉ. रविन्दरपाल कौर और डायरैक्टर ईएसआई डॉ. सीमा भी उपस्थित थे।

उन्होंने कहा कि पिछली सरकारें मुलाजिमों की जायज माँगों को हल करने में असफल रही हैं, जिस कारण मुलाजिमों में बड़े स्तर पर बेचैनी पैदा हुई है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि वह कर्मचारी यूनियनों के साथ मीटिंगें कर रहे हैं जिससे मुलाजिमों की शिकायतों को ध्यानपूर्वक समझा जा सके और समयबद्ध ढंग से उचित हल निकाला जा सके। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार मुलाजिमों की जायज माँगों को पूरा करने के लिए वचनबद्ध है।

उन्होंने मुलाजिमों को ईमानदारी और तनदेही के साथ काम करने के लिए कहा जिससे आम लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं लेने में किसी किस्म की कोई दिक्कत का सामना न करना पड़े। मंत्री ने मुलाज़िमों को यह भी अपील की कि वे अपनी माँगों की पूर्ति के लिए किसी भी तरह के आंदोलन का सहारा न लें क्योंकि सरकार पूरी समर्पण के साथ सभी सम्बन्धित मसलों के हल के लिए सक्रियता से काम कर रही है। इसलिए लोगों के स्वास्थ्य को दांव पर लगा कर ऐसे हथकंडे इस्तेमाल करके सरकार पर दबाव बनाना वाजिब नहीं है।

इस मीटिंग में फार्मेसी आफिसर्ज एसोसिएशन, मल्टीपरपज़ हैल्थ एंपलाईज़ यूनियन, कंट्रैक्ट स्टाफ नर्स यूनियन, ओफथैलमिक आफिसर्ज यूनियन, एएनएम यूनियन, स्टेनो टाईपिस्ट यूनियन, स्टैटिस्टिकल असिस्टेंट यूनियन, वार्ड अटेंडेंट यूनियन, ऐमऐलटी यूनियन, पीऐचऐससी इंजीनियरज़ यूनियन, कोविड वारियरज़ यूनियन, रजिन्दरा मैडीकल कालेज आऊटसोरसड एंपलाईज़ यूनियन के नुमायंदे भी उपस्थित थे। ज़िक्रयोग्य है कि यूनियन नेताओं ने स्वास्थ्य मंत्री के इस प्रयास पर संतोष जताया कि उन्होंने ख़ुद मुलाज़िम जत्थेबंदियों को बुला कर उनकी शिकायतों को हमदर्दी से सुना।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here