एनएच निर्माण कंपनी के विरोध में झनिक्कर में चक्का जाम, कंपनी के खिलाफ लगे मुर्दाबाद के नारे

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। एनएच 03 के बेतरतीब निर्माण से परेशान जनता ने हमीरपुर जिला के टौनी देवी तहसील के झनिक्कर गांव में करीब दो घंटे चक्का जाम कर दिया। जनता ने निर्माण कंपनी के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए और धांधलियों बंद करने की चेतावनी दी। मौके पर टौणी देवी पुलिस चौकी की पुलिस टीम पहुंची। स्थिति बिगड़ती देख पुलिस के और जवान भी मंगवाए गए।

Advertisements

इसके अलावा तहसीलदार बमसन डॉक्टर आशीष शर्मा ने लोगों को समझा बुझाकर पहले जाम खुलवाया और फिर कंपनी की अधिकारियों को मौके पर पहुंच लोगों की समस्या सुनने के आदेश दिए। उन्होंने कंपनी के कंस्ट्रक्शन इंजीनियर राजेंद्र गौतम को निर्माण कार्य में हो रही देरी तथा लोगों की परेशानी दूर करने बारे सख्त निर्देश दिए। धरने और चक्का जाम में शामिल रीना चौहान , सुनीता , नीलम, सरिता, कृष्णी, माया देवी, शीला,सोमा, सपना, शकुंतला, सरिता, अनीता, अमित, कर्म चंद, ज्योति, सुमना, गंभरी इत्यादि ने बताया कि कंपनी द्वारा की गई बेतरतीब खुदाई से उनके घरों को खतरा पैदा हो गया है। बरसात का पानी उनके घरों में जा रहा है। कंपनी की लापरवाही से दो दो माह से उन्हें पीने के पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। अधूरे डंगे दुर्घटनाओं को न्योता दे रहे हैं। संघर्ष कर रही महिलाओं ने कंपनी पर आरोप लगाया कि उन्हें बेवजह तंग किया जा रहा है और उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।
आंदोलन का नेतृत्व कर रही रीना चौहान ने बताया कि डंगे के लिए खुदाई के बावजूद काम लटकाया जा रहा है। मुख्य सडक़ सिकुड़ चुकी है और बड़ी गाडिय़ां उनके मकान को नुकसान पहुंचा रही है । इसके अलावा सुनीता देवी पत्नी नरेश कुमार का झनिक्कर में दो मंजिला मकान निर्माण के लिए कंपनी ने अधिगृहित कर लिया जबकि केवल 6 लाख रुपए मुआवजा मिला। उन्होंने कहा कि मुआवजा देने में भी धांधलियां हुई है। रीना ने बताया कि माया देवी पत्नी देश राज के उस मकान पर कंपनी ने मलबा फेंक दिया जिसका न तो अधिग्रहण हुआ और न ही मुआवजा मिला। अब उनके सब्र का बांध टूट चुका है और अपने हकों के लिए वह लंबी लड़ाई लड़ेंगे। इस मौके पर मौजूद तहसीलदार बमसन डॉक्टर आशीष शर्मा ने बताया कि लोगों की यहां निर्माण कंपनी के साथ समस्या चली हुई है। कंपनी के कंपीटेंट अधिकारी को मौके पर बुलाया गया है ताकि लोगों को संतुष्ट किया जा सके। उन्होंने कहा कि पहिया जाम को समझा बुझाकर खुलवा दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here