विजीलैंस ब्यूरो द्वारा 10,000 हजार रुपये रिश्वत लेता एएसआई काबू

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने फिरोजपुर जिले के सिटी जीरा में तैनात सहायक सब इंस्पैकटर (ए.एस.आई.) गुरदीप सिंह को 10,000 रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में काबू किया है। आरोपी ए.एस.आई को संजीव कुमार निवासी जीरा , जो डाबन गन हाउस का मालिक है की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है।

Advertisements

इस संबंधी जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता संजीव कुमार ने विजीलैंस ब्यूरो के थाना फिरोजपुर रेंज में शिकायत दर्ज कराई थी कि आरोपी ए.एस.आई. ने 26 अगस्त 2021 को सिटी थाना जीरा में आईपीसी की धारा 353, 186, 294, 506 और 149 अधीन दर्ज हुए विवाद के मामले में उसकी और उसके परिवार के सदस्यों की मदद करने के बदले में 10,000 रुपये की रिश्वत की मांग की थी।

शिकायतकर्ता ने बताया कि उक्त ए.एस.आई 23 जून 2023 को अपने भाई राजीव कुमार उर्फ मोनू की मामले में जमानत दिलाने के लिए 5000 रुपये की रिश्वत ली थी और अब 10,000 रुपये की और मांग कर रहा है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि उक्त ए.एस.आई. पहले 60 हजार रुपये रिश्वत ले चुका है। प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की प्रारंभिक जांच के बाद विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने ट्रैप लगा कर उक्त एएसआई को दो सरकारी गवाहों की उपस्थिति में शिकायतकर्ता से 10,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए मौके पर ही काबू कर लिया। इस संबंधी उक्त ए. एस. आई. खिलाफ थाना विजीलैंस फिऱोज़पुर रेंज में भृष्टाचार रोकू एक्ट के अंतर्गत केस दर्ज कर लिया गया है और मामलो की आगे वाली जांच जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here