भारी बारिश के कारण हुए नुकसान के एक-एक पैसे की भरपाई करेंगेः मुख्यमंत्री

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़): पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य भर में हुई मूसलाधार बारिश के कारण लोगों के हुए नुकसान के एक-एक पैसे की पूर्ति करने की राज्य सरकार की वचनबद्धता दोहराई।यहाँ जारी एक बयान में मुख्यमंत्री ने कहा कि वह हालात पर पल-पल नज़र रख रहे हैं और राज्य भर से बाकायदा रिपोर्ट ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिलों में चल रहे राहत कार्यों और पानी के स्तर के बारे में राज्य भर में ज़िला प्रशासनों के द्वारा निगरानी रखी जा रही है।

Advertisements

भगवंत मान ने कहा कि मुश्किल की इस घड़ी में लोगों की मदद करना राज्य सरकार का फ़र्ज़ बनता है और इस कार्य की पूर्ति के लिए कोई कमी बाकी नहीं छोड़ी जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के दूर-दराज में बैठे आखि़री व्यक्ति तक राहत पहुंचायी जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य के सबसे अधिक प्रभावित इलाकों में राहत पहुँचाने को यकीनी बनाने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है जिससे लोगों को किसी तरह की मुश्किल पेश न आए। भगवंत मान ने कहा कि राज्य के सबसे अधिक प्रभावित इलाकों में राहत और बचाव कार्य चलाने को पहल दी जा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के सभी डैम सुरक्षित हैं और पानी खतरे के निशान से नीचे बह रहा है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि बुधवार शाम तक राज्य में हालात में सुधार होगा। भगवंत मान ने कहा कि सभी कैबिनेट मंत्री, विधायक और अधिकारी पहले ही अपने-अपने कार्य क्षेत्रों में तैनात हैं और संकट की इस घड़ी में ज़रूरतमंदों तक पहुँच की जा रही है।मुख्यमंत्री ने कहा कि पानी के स्तर को देखते लोगों के जान और माल की रक्षा करने के लिए मशीनरी का व्यापक प्रबंध किया गया है। उन्होंने कहा कि डिप्टी कमिश्नरों और एस.एस.पीज अपने-अपने जिलों में राहत कामों में तेज़ी ला रहे है, जिससे लोगों को राहत दी जा सके। भगवंत मान ने कहा कि भारी बरसात के कारण पैदा हुए हालात में लोगों की रक्षा करना राज्य सरकार का फ़र्ज़ बनता है। उन्होंने कहा कि मंत्री, विधायक और अधिकारी निचले और बाढ़ पक्ष से संवेदनशील इलाकों का दौरा कर रहे हैं जिससे इन इलाकों के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुँचाया जाये।
——–

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here