अदालत से स्टे, अधिकारियों को शिकायत और फिर भी हो गया नाजायज कब्जा

Press-conference-Against-shopkeeper-illegal-construction-bus-stad-opp-shops-Hoshiarpur-Punjab.jpg

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। मैं पिछले 21 साल से नगर निगम की बस स्टैंड के सामने स्थित दुकानों में होटल चला रहा हूं तथा निगम को समय पर किराया भी दे रहा हूं। मगर राजनीतिक एवं व्यवसायिक द्वेष के चलते उनके पड़ोस में एक दुकानदार द्वारा उन्हें नाजायज तौर पर जहां तंग परेशान किया जा रहा है वहीं उसके द्वारा नाजायज तौर पर सरकारी जमीन पर कब्जा भी किया जा रहा है। जिसकी शिकायत किए जाने के बावजूद निगम द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। इतना ही नहीं माननीय अदालत ने इस काम को रोकते हुए स्टे के आदेश भी दिए हुए हैं। मगर उक्त दुकानदार द्वारा राजनीतिक पहुंच के चलते सभी नियमों और कानून के डर को छिक्के पर टांगते हुए निर्माण कार्य करवाया जा रहा है। यह कहना था निगम की दुकानों में तारा होटल के मालिक हरिकिशन धामी का।

Advertisements

एक सप्ताह में आरोपी पर कार्रवाई न हुई तो भूख हड़ताल और चक्का जाम की दी चेतावनी

उन्होंने उक्त बात का खुलासा आज यहां प्रैस क्लब में पत्रकारवार्ता में किया। उन्होंने बताया कि शहीद राजगुरु के नाम पर निगम की इस मार्किट में बहुत सारी दुकानें हैं और दुकानों के पीछे हवा एवं सीवरेज तथा वाटर आउटलेट बनाने के लिए करीब 3 फीट की जगह निगम द्वारा ही छोड़ी गई है। मगर उनके होटल के समीप ही स्थित एक दुकानदार द्वारा जिसकी जगह निगम की दुकानों की पीछे भी लगती है ने नियमों को ताक पर रखते हुए गली को भी छत लिया है। धामी ने बताया कि जब उक्त दुकानदार द्वारा निर्माण कार्य शुरु करवाया जा रहा था तो उन्होंने इस संबंधी नगर निगम को शिकायत भी की थी और निगम के अधिकारियों ने बाकायदा तौर पर मौका भी देखा था। मगर अफसोस की बात ये रही कि निगम द्वारा इस निर्माण कार्य को रुकवाने का प्रयास नहीं किया गया। जिसका चलते उक्त दुकानदार के हौंसले इतने बुलंद हो गए कि उसने मनमर्जी करते हुए निर्माण कार्य जारी रखा। धामी ने बताया कि जब बात हद से ज्यादा बढ़ गई तो उन्होंने इस संबंधी अक्तूबर माह में माननीय अदालत से उक्त नाजायज निर्माण को रोकने के लिए स्टे भी लिया था। परन्तु दुकानदार ने अदालत के आदेशों की भी परवाह किए बिना सरकारी जगह पर छत डाल दी है। धामी ने कहा कि अगर नगर निगम और प्रशासन ने एक सप्ताह की भीतर इस नाजायज निर्माण करवाने वाले आरोपी पर कार्रवाई न की तो वह भूख हड़ताल पर बैठेंगे और जरुरत पड़ी तो उनके साथ आई संस्थाओं के सहयोग से चक्का जाम भी किया जाएगा, जिसकी जिम्मेदारी नगर निगम और प्रशासन की होगी।

Press-conference-Against-shopkeeper-illegal-construction-bus-stad-opp-shops-Hoshiarpur-Punjab.jpg

इस मौके पर बेगमपुरा टाइगर फोर्स (दोआबा) के संस्थापक बलराज सिद्धू, सरपंच सुरिंदर पप्पी, कृष्ण कुमार, गुरु रविदास टाइगर फोर्स से हरविंदर हीरा, पार्षद बलविंदर बिंदी, गगन, परवीन कुमार, नेक सिंह सहित बड़ी संख्या में संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने चेतावनी दी कि अगर प्रशासन ने इस मामले को गंभीरता से न लिया तो संस्थाएं कड़े कदम उठाने को मजबूर होंगी। उन्होंने कहा कि सरकारी जमीन पर कब्जे की कोशिश करने वालों की शिकायत किए जाने के बावजूद कार्रवाई का न किया जाना इस बात की तरफ संकेत करता है कि निगम एवं प्रशासन जानबूझ कर आंखें मूंदे बैठा है तथा खुद अवैध कब्जों को प्रोत्साहन दे रहा है। जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन ने इस मामले में आरोपी दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई न की तो वे पूरी तरह से श्री धामी के हर संघर्ष में उनके साथ खड़े हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here