निर्माण कंपनी की कोताही पर सपनेहड़ा में हुआ चक्का जाम, कंपनी की हैवी मशीनरी ने तोड़ी बिजली की तारें

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रजनीश शर्मा । हमीरपुर से मंडी निर्मित हो रहे डबल लेन एनएच 03 के प्रभावितों की अनदेखी को लेकर शनिवार को सपनेहड़ा  में ग्रामीणों ने निर्माण कंपनी के खिलाफ  चक्का जाम कर दिया। बिजली की बहाली  न का पाने पर इस बार लोगों का गुस्सा फिर फूट गया।   मौके पर टौणी देवी तहसील के तहसीलदार डॉक्टर आशीष शर्मा, कानूनगो राज कुमार , पटवारी सतपाल, आवाहदेवी  पुलिस चौंकी के इंचार्ज दुर्गा दास   पहुंचे ।

Advertisements

एनएचएआई की ओर से इलेक्ट्रिकल इंजीनियर अनय सिंह भी आंदोलन स्थल पर पहुंचे। ग्रामीणों जोग राज, पुरषोत्तम चौहान, कुलदीप सिंह, मेहर सिंह, मिलाप चंद, राजमल, बिहारी लाल, अजय कुमार मनोहर लाल, प्रीतम चंद, पुरुषोत्तम, सेठी, मिलाप रोहित इत्यादि ने बताया कि निर्माण कंपनी की हैवी मशीनरी हर दूसरे दिन बिजली की तारें तोड़कर चली जाती है जिस वजह से उन्हें 48- 48 घंटे  अंधेरे में रहना पड़ता है। निर्माण कंपनी के अधिकारी फोन उठाकर राजी नहीं। मोबाइल चार्ज से लेकर वाटर लिफ्टिंग तक के कार्य प्रभावित हो रहे हैं। मजबूरन उन्हें शनिवार को चक्का जाम कर प्रशासन तक अपनी बात पहुंचानी  पड़ी।

सपनेहड़ा  में एनएचएआई के इलेक्ट्रिकल इंजीनियर अनय कुमार ने   ग्रामीणों के साथ लिखित आश्वासन   पुलिस के समक्ष दिया कि दो अगस्त तक बिजली का पोल बदल दिया जाएगा। 2 घंटे के अंदर 40 परिवारों की बिजली वैकल्पिक रूप से बहाल कर दी जाएगी। जब तक  नया पोल लगाकर बिजली की तारें ऊंची नहीं की जाती, कंपनी की हैवी मशीनरी बराड़ा से सपनेहड़ा  की ओर नहीं आयेगी। आवाहा देवी पुलिस चौकी इंचार्ज दुर्गादास ने बताया कि लोगों को दिक्कतें आ रही हैं जिसे निर्माण कंपनी द्वारा शीघ्र हल करने का लिखित  आश्वासन लिया गया है। 

एनएच पीड़ितों के बीच हमेशा दिखने वाले टौणी देवी तहसील के तहसीलदार डॉक्टर आशीष शर्मा सपनेहड़ा  में भी लोगों के बीच दिखे। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों और एनएचएआई के इलेक्ट्रिकल इंजीनियर के बीच रिटन कॉम्प्रोमाइज के बाद निर्माण कंपनी की गाड़ियों को भी छोड़ दिया गया जबकि आम ट्रैफिक इससे पहले ही बहाल हो गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here