मिर्जापुर स्कूल के बच्चों ने एड्स के प्रति किया जागरूक

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। सरकारी मिडिल स्कूल मिर्जापुर में मैडम परमजीत कौर के नेतृत्व में स्कूल के छात्रों के द्वारा विश्व एड्स जागरूकता रैली निकाली गई। रैली में छात्रों ने जानकारी ही बचाव है,रक्तदान जीवनदान,चलो खतरे को वरदान बनाओ,एड्स कैसे फेलता है बिना जांच किया हुआ खून चढ़ाने से आदि नारे भी लगा रहे थे। विश्व एड्स दिवस के अवसर पर होने वाले कार्यक्रम के तहत एच.आई.वी एड्स पर क्विज,स्लोगन प्रतियोगिता तथा निवंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है।
इस अवसर पर गुरमेल सिंह मिर्जापुरी ने कहां कि एड्स के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए विभिन्न विभागों द्वारा अभियान चलाया जा रहा है जिसमें अनेक कार्यक्रमों के माध्यम से एड्स के बारे में जानकारी उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने कहा के लोगों को जागरुक करने के लिए और इसको सफल बनाने के लिए सभी स्वयं सेवी संस्थाओं तथा युवा वर्ग को आगे आना होगा ताकि इसका व्यापक प्रचार-प्रसार किया जा सके।

Advertisements

उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि कोई भी ज्ञान अपने तक सीमित न रखें बल्कि उसे जन-जन तक पहुंचाए। कार्यक्रम के अंत में छात्रों के बीच पुरस्कार का वितरण भी किया गया। इस अवसर पर अन्य इलावा परमजीत सिंह बाठ, सिमरनजीत कौर, रजनीश कुमार गुलियानी आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here