नारू नंगल के प्रिंसिपल शैलेंद्र ने मुख्यमंत्री तथा शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस का आभार किया

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। प्रिंसिपल अकादमी सिंगापुर से प्रशिक्षण लेकर लौटे उप जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी धीरज वशिष्ठ तथा शिक्षा सुधार कमेटी के इंचार्ज और सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल नारू नंगल के प्रिंसिपल शैलेंद्र ठाकुर ने पंजाब सरकार द्वारा प्रदेश के सरकारी स्कूलों के प्रिंसिपलओं को सिंगापुर में ट्रेनिंग दिलाने पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान तथा पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि 5 दिवसीय ट्रेनिंग के दौरान उन्होंने बहुत सी नई तकनीक के बारे में जानकारी हासिल की। जिसके बल पर वह दावे के साथ कह सकते हैं कि आने वाले समय में पंजाब भारत में शिक्षा के क्षेत्र में सबसे  अग्रणीय प्रदेश होगा।

Advertisements

उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण के दौरान उन्हें शिक्षा से संबंधित छोटी से छोटी बारीकियों के बारे में भी जानकारी दी गई। उन्होंने कहा कि पिछले डेढ़ साल के दौरान भगवंत मान सरकार ने शिक्षा मे सुधार के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी तथा पंजाब के शिक्षा मंत्री खुद जिलों का दौरा करके स्कूलों की जमीनी हकीकत का जायजा ले रहे हैं ताकि वहां की कमियों को जल्द से जल्द दूर किया जा सके। उन्होंने कहा कि सिंगापुर में प्रिंसिपल अकादमी में प्रशिक्षण प्राप्त करना हम सब के लिए गर्व का विषय है। क्योंकि पूरे विश्व से वहां पर शिक्षण कार्य करने वाले अध्यापक प्रशिक्षण प्राप्त करने आते हैं तथा माना जाता है कि इस अकादमी से बढ़कर कोई प्रशिक्षण संस्था नहीं है।

उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी हरभगवंत सिंह का आभार व्यक्त करते कहा कि उनके सहयोग से ही उन्हें ट्रेनिंग लेने के लिए चुना गया। ट्रेनिंग की समाप्ति पर उन्हें तीमासक मैनेजमेंट सर्विस के चेयरमैन नान रेजिडेंशियल हाई कमिश्नर टू मालदीव और सीनियर एडवाइजर प्रिंसिपल अकादमी हैरी सू ने उनको प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here