डिप्टी कमिश्नर ने आम आदमी क्लीनिकों का किया औचक निरीक्षण

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने जिले के तीन आदमी क्लीनिकों का औचक निरीक्षण कर वहां की स्वास्थ्य सुविधाओं जैसे कि स्वास्थ्य जांच, दवाईयां, टैस्टों व साफ सफाई आदि का जायजा लिया व मौके पर मौजूद लोगों से आम आदमी क्लीनिक की सेवाओं संबंधी फीडबैक हासिल किया। उन्होंने आम आदमी क्लीनिक बागपुर, घोगरा व खुणखुण कलां का निरीक्षण करते हुए सिविल सर्जन डा. बलविंदर कुमार को हिदायत जारी की कि आम आदमी क्लीनिकों में स्वास्थ्य सेवाएं सुचारु रुप से चलाने में कोई कमी न छोड़ी जाए। उन्होंने इस मौके पर आम आदमी क्लीनिक में काम कर रहे स्टाफ की हाजिरी चैक की व स्टाफ को हिदायत की कि मरीजों को अच्छे माहौल के अंदर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करवाई जाएं।

Advertisements

दसूहा उपमंडल के दौरे के दौरान एस.डी.एम दसूहा ओजस्वी अलंकार भी उनके साथ मौजूद थे। डिप्टी कमिश्नर ने औचक निरीक्षण के दौरान आम आदमी क्लीनिक में इलाज करवा चुके मरीजों का रिकार्ड चैक कर उनके साथ फोन पर भी बातचीत की और मरीजों की संतुष्टि पर आम आदमी क्लीनिक के स्टाफ की हौंसलाआफजाई भी की। उन्होंने कहा कि लोगों को उनके घरों के नजदीक बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करवाने के लिए पंजाब सरकार की ओर से आम आदमी क्लीनिक खोले गए हैं, जिसका आम जनता को काफी लाभ पहुंचा है।

कोमल मित्तल ने बताया कि जिले में आम आदमी क्लीनिक खोलने का उद्देश्य है कि लोगों को उनके घरों के नजदीक बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकें और इन्हें अपने उपचार के लिए अस्पतालों की लाइनों में न लगना पड़े। उन्होंने कहा कि जिले में इस समय 43 आम आदमी क्लीनिक चल रहे हैं और 15 अगस्त को गांव दारापुर में एक और आम आदमी क्लीनिक का लोकार्पण कर दिया जाएगा, जिसके बाद जिले में आम आदमी क्लीनिकों की संख्या 44 हो जाएगी।

उन्होंने सिविल सर्जन को निर्देश दिए कि 12 अगस्त तक आम आदमी क्लीनिक दारापुर का कार्य मुकम्मल कर लिया जाए। उन्होंने बताया कि जिले के सभी आदमी क्लीनिकों में नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच के साथ मरीजों को नि:शुल्क दवाईयां भी उपलब्ध करवाई जा रही है। इस मौके पर उनके जिला प्रोग्राम मैनेजर मोहम्मद आसिफ भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here