कालेज या शैक्षणिक संस्थान नहीं रोक सकता एससी विद्यार्थियों के शैक्षणिक सर्टिफिकेट या रोल नंबर: राहुल चाबा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) राहुल चाबा की ओर से आज बहुजन क्रांति मंच के पदाधिकारियों के साथ बैठक की गई। बैठक में जिला प्रशासन की ओर से जिला सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता अधिकारी रजिंदर सिंह व तहसील सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता अधिकारी तेजिंदर जीत सिंह, डी.एस.पी सतिंदर कुमार व डी.एस.पी(सिटी) पलविंदर सिंह भी मौजूद थे।

Advertisements

बहुजन क्रांति मोर्चा के अध्यक्ष अनिल बाघा, हरिंदर सिंह, संजीव कुमार, हरविंदर सिंह, अमृत लाल, जसविंदर पाल व अशोक सल्लण की ओर से अधिकारियों के ध्यान में लाया गया कि जिले में अलग-अलग कालेजों की ओर से पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप के अंतर्गत कवर होते एस.सी विद्यार्थियों के सर्टिफिकेट, डिग्रियां व रोल नंबर रोके गए हैं व विद्यार्थियों से फीसें भी ले ली गई हैं।

बहुजन क्रांति मोर्चा के पदाधिकारियों की शिकायत पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) ने उन्हें भरोसा दिलाया कि सरकार की पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप के अंतर्गत स्कीम, पालिसी व आदेशों के अनुसार कोई भी कालेज या शैक्षणिक संस्थान एस.सी विद्यार्थियों के शैक्षणिक सर्टिफिकेट या रोल नंबर को नहीं रोक सकता व न ही फीस की मांग कर सकता है। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से राशी जारी होने पर ही संबंधित विद्यार्थी संस्था को फीस जमा करवाएगा।
अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) ने भरोसा दिलाया कि यदि किसी संस्था की ओर से किसी योग्य एस.सी विद्यार्थियों के दस्तावेज रोके गए हैं तो इसकी पड़ताल करवाई जाएगी व बनती कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here