पुलिस द्वारा अमरीका आधारित एक और आतंकवादी मॉड्यूल का पर्दाफाश,2 पिस्तौलों समेत पांच काबू

चंडीगढ़/अमृतसर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों के अनुसार राज्य में अमन-शांति को यकीनी बनाने के लिए पंजाब पुलिस द्वारा केंद्रीय एजेंसियों के साथ साझे ऑपरेशन के दौरान एक और आतंकवादी मॉड्यूल जो अमरीका आधारित वांछित गैंगस्टर हरप्रीत उर्फ हैप्पी द्वारा चलाया जा रहा था, का पर्दाफाश करते हुए पाँच व्यक्तियों को गिरफ़्तार किया गया है। पुलिस ने उनके पास से दो विदेशी 9 एमएम पिस्तौलों समेत गोला-बारूद बरामद किया है। इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने बताया कि गैंगस्टर हरप्रीत हैप्पी पाकिस्तान आधारित वांछित आतंकवादी हरविन्दर उर्फ रिन्दा और अमरीका आधारित वांछित आतंकवादी गोल्डी बराड़ के संपर्क में है।

Advertisements

यह सफलता स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या के अवसर पर पंजाब पुलिस द्वारा चैक गणराज्य (चैक्किया) के गुरदेव सिंह उर्फ जैसल द्वारा चलाए जा रहे आतंकवादी मॉड्यूल का पर्दाफाश करते हुए तरन तारन से उसके तीन साथियों को गिरफ़्तार करके तीन पिस्तौलों समेत गोला-बारूद बरामद करने के एक दिन बाद मिली है। गिरफ़्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान गुरिन्दर सिंह निवासी लक्खूवाल अमृतसर, गुरपिन्दर सिंह उर्फ लाहौरिया निवासी अजनाला अमृतसर, लवप्रीत सिंह निवासी अजनाला अमृतसर, नरिन्दर सिंह निवासी सुन्दल रियाली गुरदासपुर, और सुखमनप्रीत सिंह उर्फ जीवन निवासी अजनाला अमृतसर के तौर पर हुई है।  

 डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि आतंकवादी हरविन्दर रिन्दा और गोल्डी बराड़ के निर्देशों पर गैंगस्टर हरप्रीत हैप्पी द्वारा राज्य की शांति और सद्भावना को भंग करने के लिए नए बनाए गिरोह के द्वारा राज्य के प्रमुख राजनैतिक और सामाजिक-धार्मिक नेताओं को निशाना बनाने की योजना बनाने सम्बन्धी सूचना पर कार्रवाई करते हुए काउन्टर इंटेलिजेंस ने केंद्रीय एजेंसियों के साथ तालमेल करके एक विशेष ऑपरेशन चलाया।   एआईजी एसएसओसी अमृतसर सुखमिन्दर सिंह मान ने बताया कि गैंगस्टर हरप्रीत हैप्पी के मॉडयूल के हथियारबंद संचालकों द्वारा अमृतसर में मीटिंग करने की भरोसेमन्द सूचना के आधार पर एस.एस.ओ.सी अमृतसर की विशेष टीम ने तुरंत इलाके में पहुँचकर योजनाबद्ध तरीके से घेराबन्दी करके इस मॉड्यूल के पाँच संचालकों को गिरफ़्तार किया और उनके कब्ज़े से हथियार बरामद किए। उन्होंने आगे बताया कि काबू किए गए मुलजि़म राज्य में टारगैट किलिंग करने की घटनाओं को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे।  

 प्राथमिक पड़ताल के विवरण साझे करते हुए एआईजी ने बताया कि गिरफ़्तार किए गए व्यक्तियों द्वारा हाल ही में गैंगस्टर हरप्रीत हैप्पी द्वारा हरविन्दर रिन्दा की मदद से भारत-पाक सरहद के द्वारा ड्रोन द्वारा भेजी गई हथियारों की खेप प्राप्त की थी। उन्होंने बताया कि मुलजि़मों को हरप्रीत हैप्पी द्वारा अलग-अलग चैनलों के द्वारा भेजी गई वित्तीय सहायता भी मिलती रही है। उन्होंने आगे कहा कि यह बात भी सामने आई है कि मुलजि़मों द्वारा गैंगस्टर हरप्रीत हैप्पी द्वारा निर्धारित किए गए पंजाब के टारगैट्स की रेकी भी की गई है। उन्होंने कहा कि पूरे आतंकवादी नैटवर्क का पता लगाने और उन चैनलों का पता लगाने के लिए और जांच की जा रही है, जिनके द्वारा हरप्रीत हैप्पी ने हथियारों की खेप और अपने साथियों के लिए वित्तीय सहायता का प्रबंध किया था। इस सम्बन्धी एफआईआर नंबर 25 तारीख़ 12.08.2023 को गैर-कानूनी गतिविधियों (निवारक) एक्ट की धारा 13,17,18 और 20, भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 115 और 120-बी और आर्म्ज़ एक्ट की धारा 25 के अंतर्गत थाना स्टेट स्पैशल ऑपरेशन सैल अमृतसर में मामला दर्ज किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here