सिविल सर्जन द्वारा सिविल अस्पताल होशियारपुर का औचक निरीक्षण 

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): सिविल सर्जन होशियारपुर डॉ. बलविंदर कुमार डमाणा ने वेक्टर जनित बीमारियों और जल जनित रोगों के मौसम में मरीजों को प्रदान की जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लेने के लिए जिला अस्पताल होशियारपुर का औचक दौरा किया। इस मौके पर उनके साथ सिविल अस्पताल के प्रभारी सीनियर मैडिकल अफसर डाॅ. स्वाति और सीनियर मैडिकल अफसर डा मनमोहन सिंह भी मौजूद रहे। सिविल सर्जन डाॅ. बलविंदर कुमार ने इमरजेंसी वार्ड का निरीक्षण किया और इमरजेंसी वार्ड में भर्ती मरीजों का हाल जाना। उन्होंने इमरजेन्सी में उपलब्ध दवाओं का भी निरीक्षण किया।

Advertisements

डेंगू के सीजन को ध्यान में रखते हुए सिविल सर्जन ने सिविल अस्पताल के डेंगू वार्ड का निरीक्षण किया और डॉ. स्वाति को डेंगू से निपटने के लिए आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मरीजों के लिए आवश्यक दवाओं की उपलब्धता प्राथमिकता के आधार पर सुनिश्चित की जाए ताकि मरीजों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने सिविल अस्पताल में मच्छर बाहुल्य स्थानों पर छिड़काव व फॉगिंग करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने डेंगू वार्ड में भर्ती मरीज का हाल पूछा। इसके साथ ही उन्होंने मरीजों को दी जाने वाली दवाओं के बारे में जानकारी हासिल की।

उन्होंने विशेष रूप से साफ-सफाई का निरीक्षण किया तथा चिकित्सकों एवं कर्मचारियों की उपस्थिति की भी जांच की। उन्होंने उपस्थित डाक्टरों और स्टाफ को समय पर ड्यूटी पर उपस्थिति सुनिश्चित करने तथा मरीजों के रिकार्ड के रख रखाव के संबंध में निर्देश देते हुए मरीजों का रिकार्ड मेनटेन करने को कहा। उन्होंने डाक्टरों एवं स्टाफ से आमजन को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने, मरीजों के प्रति प्रेमपूर्ण रवैया अपनाने को कहा तथा निर्देश दिए कि किसी भी प्रकार की आपातकालीन स्थिति में स्वास्थ्य संस्थान में आने वाले मरीजों को गंभीरता से लिया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here