बाढ़ ग्रस्त धान की फसल का 6800 रुपए प्रति एकड़ मुआवजा तय करने के लिए भाजपा नेताओं ने किया मोदी सरकार का धन्यवाद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): वरिष्ठ भाजपा नेता व पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद  द्वारा जारी प्रेस नोट में  केंद्र की मोदी सरकार द्वारा बाढ़ ग्रस्त धान की फसल का मुआवजा तय करने के लिए स्थानीय भाजपा नेताओं ने मोदी सरकार का धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा है कि मोदी सरकार किसानों की हमेशा ही हितैषी रही है, पिछले करीब 6 साल से किसानों को ₹6000 किसान सम्मान निधि के तौर पर दिए जा रहे हैं तथा अंतरराष्ट्रीय मार्किट में डी.ए.वी तथा यूरिया की भारी मात्रा में कीमतें के बढ़ने के बावजूद भी केंद्र सरकार ने लाखों-करोड़ रुपए अतिरिक्त सब्सिडी राशि बढ़ाकर किसानों को सस्ती खाद मुहैया करवाई, इसके अतिरिक्त मिट्टी की सेहत की जानकारी के लिए प्रयोगशाला भी मुहैया करवाई गई हैं।

Advertisements

सूद ने  कहा कि इस बार बाढ़  से पंजाब, हिमाचल और हरियाणा के किसानों को भारी  नुकसान सहना  पड़ा है, उनकी कच्ची फैसल बाढ़ में डूब कर खराब हो गई है। इस स्थिति में मुआवजा देने की पध्दती नहीं थी , परंतु मोदी सरकार ने बहुत ही सहानुभूति पूर्ण कदम उठाते हुए यह ऐतिहासिक फैसला किया है।

सत्ता में आने से पहले मुख्यमंत्री भगवंत मान दिल्ली का उदाहरण देते हुए कहते थे कि गरदावरी होने से पहले ही किसानों को ₹20000 प्रति एकड़ दिया जाना चाहिए था, पर जब सरकार भगवंत मान की आ गई हैं तो अब  किसानों को केंद्र द्वारा दिया जाने वाला 6800 रुपए प्रति एकड़ जोड़कर ₹20000 प्रति एकड़ मुआवजा तुरन्त  जारी किया जाए। इस मौके पर कमलजीत सेतिया, यशपाल शर्मा, किसान नेता विजय पठानिया, शरद सूद, आदि भी उपस्थित थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here