हांशी भारत शर्मा चुने गए एशियाई कराटे फेडरेशन की एग्जीक्यूटिव बॉडी के सदस्य, सम्मान प्राप्त करने वाले पहले भारतीय

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कराटे कोच और भारतीय कराटे की नेशनल फेडरेशन कराटे इंडिया ऑर्गेनाइजेशन (जोकि एशियन कराटे फेडरेशन और वर्ल्ड कराटे फेडरेशन से भारत में कराटे की एकमात्र मान्यता प्राप्त गवर्निंग बॉडी है)  के मेंटोर हंशी भारत शर्मा को एशियाई कराटे फेडरेशन की  एग्जीक्यूटिव बॉडी का सदस्य चुना गया है। । यह जानकारी देते हुए नेशनल रेफरी कमीशन के सदस्य और वर्ल्ड कराटे फेडरेशन के सर्टिफाइड जज ए जगमोहन विज ने बताया कि भारतीय करते जगत को कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी देने वाले  भारत शर्मा को यह सम्मान मलेशिया के मेलाका में सीनियर एशियन कराटे चैंपियनशिप के दौरान  मिला।

Advertisements

एशियन कराटे महासंघ के चुनाव में हंशी भारत शर्मा का चुनाव जीतना पूरे भारतीय कराटे जगत का सम्मान  के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय कराटे जगत में उनकी लोकप्रियता और स्वीकार्यता को दर्शाता  है । साउथ एशियन कराटे फेडरेशन के पूर्व अध्यक्ष और कराटे में  ऐठथ डिग्री ब्लैक बेल्ट धारी हंशी भरत शर्मा का मार्शल आर्ट कराटे को भारतीय जनमानस तक पहुंचाने में एक उल्लेखनीय योगदान है; और साथ ही साथ उनके अथक प्रयासों से भारतीय कराटे खिलाड़ी न सिर्फ आज एशियन कराटे चैंपियनशिप और वर्ल्ड कराटे चैंपियनशिप के साथ-साथ अन्य प्रतिष्ठित प्रतियोगिताओं में भाग ले रहे हैं बल्कि उनके सयोग्य मार्गदर्शन में भारतीय कराटे खिलाड़ियों ने  वर्ल्ड कराटे फैडरेशन के तत्वावधान में आयोजित सीरीज ए में स्वर्ण पदक जीतने के साथ-साथ एशियाई कराटे चैंपियनशिप तथा कई अन्य अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक जीतकर भारत का नाम गौरवान्वित किया है। सनद रहे कि  कराटे को स्कूल गेम्स, यूनिवर्सिटी गेम्स और खेलो इंडिया के साथ साथ ऑल इंडिया पुलिस गेम्स में कराटे को शामिल करवाने में हंशी भारत शर्मा का महत्वपूर्ण योगदान है।

कराटे जगत में शिहान भारत  के नाम से लोकप्रिय भारत शर्मा के इस प्रतिष्ठित पद पर निर्वाचन पर कराटे इंडिया के सभी अधिकारियों और कराटे खिलाड़ियों में खुशी की लहर है। भारत शर्मा के एशियन कराटे फेडरेशन के एग्जीक्यूटिव कमिटी में चुने जाने पर कराटे इंडिया ऑर्गेनाइजेशन के अध्यक्ष विजय तिवारी, महासचिव संजीव कुमार जांगड़ा , कोषाध्यक्ष मुटुम बंकिम सिंह, उपाध्यक्ष जय प्रकाश सिंह ,संयुक्त सचिव शिहान प्रेमजीत सेन, कल्पेश मकवाना और जसपाल सिंह , रेफरी कमीशन के , सचिव अल्ताफ आलम, नेशनल आर सी मेंबर्स शाहीन अख़्तर, शाजी कोट्टरम, हरिदास गोविंद, अनूप अशोक देथे,  विजय कुमार , गणेश राजपूत और जगमोहन विज ने हार्दिक खुशी प्रकट करते हुए उन्हें बधाई दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here