खुद को पुलिस अधिकारी बताने वाली महिला को बारामूला से 10 हजार नकदी के साथ किया गिरफ्तार, मामला दर्ज

जम्मू/बारामूला (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट- अनिल भारद्वाज: जम्मू-कश्मीर के बारामूला में पुलिस ने एक फर्जी महिला पुलिस अधिकारी को गिरफ्तार किया है। आरोपित महिला पुलिस विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर युवाओं से पैसे ऐंठा करती थी। खुद को पुलिस अधिकारी बताने बाली महिला के कब्जे से जम्मू-कश्मीर पुलिस की वर्दी और 10 हजार रुपये नकद बरामद किए गए हैं। पुलिस ने एक शिकायत पर मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की और उसे गिरफ्तार कर जांच व कानूनी परिक्रिया को तेज कर दिया है।

पुलिस थाना कुंजर को वासिफ हसन नाम के एक व्यक्ति से शिकायत मिली जो कुंजर का ही रहने बाला है उसने शिकायत में कहा कि एक बस यात्रा के दौरान एक महिला ने उससे संपर्क किया जिसने खुद को आशिया बताया और दावा किया कि वह वर्तमान में कुंजर थाना क्षेत्र में सब इंस्पेक्टर के पद पर है। शिकायतकर्ता ने दिए बयान में कहा कि उसे महिला द्वारा आश्वासन दिया कि उसके पास जम्मू-कश्मीर पुलिस में एक कांस्टेबल के रूप में उसके लिए एक पद सुरक्षित करने का अधिकार है। नौकरी के अवसर के वादे से आकर्षित होकर व उसके झांसे में आकर उसने नकली पुलिस अधिकारी को दस हजार रुपये दिए। और वह अलग-अलग हो गए। महिला ने हसन से दोबारा संपर्क किया और उसके नियुक्ति आदेश की डिलीवरी में तेजी लाने के लिए अतिरिक्त धन राशि की फिर से मांग की।

Advertisements

उसने वादा किया कि यह प्रक्रिया दो से 3 रोज के भीतर पूरी हो जाएगी। धोखे का संदेह होने पर, हसन ने तुरंत पुलिस स्टेशन कुंजर को मामले की लिखित सूचना दी। पुलिस में मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई। वहीं पुलिस ने टीम का गठन कर आशिया (फर्जी नाम) नामक आरोपी व्यक्ति को सफलतापूर्वक पकड़ लिया, जिसकी असली पहचान खग के मो. यूसुफ शेख की बेटी बिस्मा यूसुफ शेख के रूप में सामने आई है। उसके कब्जे से स्टार सहित जेके पुलिस की वर्दी और 10 हजार रुपये भी बरामद किए जो हसन से धोखाधड़ी से प्राप्त किए गए थे। उक्त महिला पिछले कितने समय से पुलिस के नाम पर फर्जी धंधा चलाकर लोगों से पैसे ऐंठ रही थी मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here