पंजाब की जवानी न बची तो सहूलतों का क्या करेंगे? नशे के मुद्दे पर राजा वडिंग मुख्यमंत्री मान व पंजाब सरकार पर गरजे

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), इंद्रजीत सिंह/गुरप्रीत गोपी। जिला कांग्रेस कार्यालय, माहिलपुर अड्डा चौक में जिला कांग्रेस कमेटी प्रधान अरुण डोगरा मिक्की की अध्यक्षता में प्रदेश की आप सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया गया। इस मौके पर पंजाब प्रधान अमरिंदर सिंह राजा बडिंग विशेष तौर से पहुंचे। इस मौके पर राजा बडिंग ने कहा कि पंजाब में नशे की जो नींव रखी गई थी वह अकाली दल सरकार के राज में रखी गई थी और चिट्टा पंजाब में पहले नहीं होता था। जो पहले नशा होता था शराब, भुक्की, अफीम जोकि भुक्की व अफीम का नशा था आज उन्हें मंच से कहना पड़ रहा है कि नशा कोई अच्छा नहीं है। अफीम व भुक्की का नशा इस सिंथैटकि ड्रग्स से अच्छा था।

Advertisements

पंजाब को नजऱ लग गई, अकील दल के 10 साल के राज में पता नहीं कहां से तस्कर आए और उन्होंने पंजाब की हवाओं को चिट्टे से दूषित कर दिया। आज पंजाब में नशा 400 प्रतिशत बढ़ चुका है और केजरीवाल ने कहा था कि पंजाब से 4 माह में नशा खत्म कर देंगे। मगर नशा तो क्या खत्म होना था, अफसोस की बात है कि जालंधर में महिलाओं के लिए ठेका खोल दिया गया है तथा जिस प्रकार सिंथैटिक ड्रग्स से पंजाब के नौजवानों की मौत हो रही हैं और जिस प्रकार सिगनेचर नाम का कैप्सूल पंजाब की दुकानों लसे बिक रहा है, उसके संबंध में पंजाब सरकार को चेतावनी देने आए हैं कि, भगवंत मान साहिब इस बात की तरफ गौर फरमाओ कि हम मोहल्ला क्लीनिक के बिना रह सकते हैं, हम बिजली के बिना रहा सकते हैं, लेकिन हमारे युवा अगर इसी प्रकार मरते रहे तो हमारे हाथ खाली हो जाएंगे व पंजाब खत्म हो जाएगा।

अगर पंजाब खत्म हो गया तो फिर और कोई सहूलत काम नहीं आएगी। इसलिए सरकार को यह चेतावनी है कि नशों की रोकथाम के लिए पुख्ता कदम उठाए जाएं। विधानसभा का स्पैशल सत्र बुलाकर पंजाब के इस गंभीर मुद्दे पर चर्चा करवाकर एवं सुझाव लेकर जमीनी स्तर पर कार्य किया जाए। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पिछली सरकार कांग्रेस की थी और कैप्टन अमरिंदर सिंह ने काम नहीं किया तो जनता ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया और आज वह भाजपा में बैठे हैं। इसलिए तो आप 92 सीटों पर जीती व कांग्रेस 18 पर सिमट गई। एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पार्टी हाईकमान का जो निर्णय होगा वह उनका निर्णय है तथा हम पंजाब की लड़ाई लड़ रहे हैं और लड़ते रहेंगे। हमें पंजाब के संविधान को बचाना है व देश के संविधान को बचाना है। इस मौके पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेश गुप्ता, उपाध्यक्ष हरीश आनंद, शहरी प्रधान नवप्रीत रैहल सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here