विद्यार्थी वर्ग को नशों से बचाने के लिए अध्यापक वर्ग अहम भूमिका अदा करे: कृष्ण गोपाल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश कोमल मित्तल के निर्देशों पर जिले में नशा मुक्ति अभियान के तहत सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल शेरगढ़ में विशेष सैमीनार करवाया गया। जिला शिक्षा अधिकारी हरभगवंत सिंह एवं प्रिंसिपल राजन अरोड़ा की अगुवाई में करवाए गए इस सैमीनार में जिला नोडल अधिकारी लेक्चरार कृष्ण गोपाल ने उनके अधीन आते स्कूलों के अध्यापकों को विद्यार्थियों को नशों के दुष्प्रभाव से जागरुक करने का आह्वान किया गया।

Advertisements

उन्होंने कहा कि एक अध्यापक अपने विद्यार्थियों के लिए वह माध्यम है जो उन्हें अच्छे संस्कारों से परिपूर्ण करते हुए समाज में फैली बुराईयों खासकर नशों से दूर करने में अहम भूमिका अदा कर सकता है। उन्होंने बताया कि अगर कोई बच्चा या व्यक्ति नशे की दलदल में फंस जाता है तो उसकी काउंसलिंग करके उसे समाज की मुख्य धारा से जोडऩे के प्रयास किए जाएं तथा उसका इलाज करवाया जाए, जोकि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग पंजाब की तरफ से निशुल्क किया जाता है।

जिसके लिए सरकार ने नशा मुक्ति केन्द्र व पुनर्वास केन्द्र तथा ओट क्लीनिक भी खोले हुए हैं। उन्होंने अध्यापकों से अपील की कि वह बच्चों को रोजाना 2 मिनट के लिए नशों के दुष्प्रभाव से सुचेत करें ताकि बच्चे इससे बचे रहें। इस मौके पर लेक्चरार मनोज दत्ता, बलविंदर सिंह, अनीता कुमारी, कुलविंदरजीत कौर, मीना मल्ल एवं कमलजीत कौर भी मौजूद थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here