महिला आरक्षण बिल में कांग्रेस की भूमिका सराहनीय: एडवोकेट राकेश मरवाहा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। लोकसभा में महिला आरक्षण विधेयक पास होना एक एतिहासिक कदम है तथा इसे पारित करवाने में कांग्रेस पार्टी की भूमिका अति सराहनीय है। उक्त विचार नगर सुधार ट्रस्ट के पूर्व चेयरमैन एवं जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता एडवोकेट राकेश मरवाहा ने व्यक्त किए। मरवाहा ने कहा कि लोकसभा में यह विधेयक पारित करवाने में कांग्रेस पार्टी ने एक अहम भूमिका निभाई है तथा कांग्रेस पार्टी ने यह साबित कर दिया है वह देशहित व समाज हित में किए जाने वाले प्रत्येक फैसले का समर्थन करती है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि महिला आरक्षण विधेयक पारित होने से जहां महिला सशक्तिकरण की बढ़ौतरी होगी वहीं दूसरी तरफ महिलाओं को देश के विकास कार्यों में अहम योगदान डालने के सुअवसर मिलेंगे। एडवोकेट मरवाहा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने सदैव महिलाओं के सामाजिक तथा राजनैतिक उत्थान के लिए प्रयास किए हैं तथा करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि यह विधेयक भी भविष्य में नारी शक्ति के उत्थान के लिए मील का पत्थर साबित होगा तथा महिला शक्ति के लिए एक वरदान साबित होगा।

मरवाहा ने इस विधेयक को पास करवाने के लिए समस्त कांग्रेसी सांसदों का आभार प्रकट किया जिन्होंने इस विधेयक के हक में वोट डालकर इसे पारित करवाने में अपना बहुमुल्य योगदान दिया। उन्होंने केंद्र सरकार से मांग की कि यह विधेयक अतिशीघ्र अमल में लाया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here