सरकारी कॉलेज के एसोसिएट प्रोफेसर विजय कुमार द्वारा मनाया गया ’’बेटी दिवस’’

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): सरकारी कॉलेज होशियारपुर के एसोसिएट प्रोफेसर विजय कुमार ने समाज सेवा के अंतर्गत अपने फर्ज़ को निभाते हुए समाज की बेटियों की महानता को समाज के सामने ले कर आना तथा उसके प्रति बनते फर्ज़ों को ईमानदारी के साथ निभाना उनके जीवन का प्रमुख उद्देश्य रहा है। इस बार भी उन्होने ’’बेटी दिवस’’ ऑन लाईन मनाया जिस में सरकारी कॉलेज होशियारपुर से पढ़ कर अध्यापकों की भूमिका निभाते हुए दूसरे राज्यों में जा कर शिक्षा ग्रहण करते हुए तथा बेटों की तरहा ही अपने मां बाप के प्रति बनते फर्ज़ निभाते हुए समाज की महान बेटियों ने भाग लिया। 

Advertisements

एसोसिएट प्रोफेसर विजय कुमार ने ’’बेटी दिवस’’ की सब को शुभ कामनाएं दी और उनके के उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होने बेटियों के समाज में योगदान की प्रशंसा करते हुए हुए आज के इंसानी रिश्तों में कामुकता तथा वासना के आने के कारण आज की बेटी पर हो रहे अत्याचार पर चिंता प्रगट की तथा इसका विरोध करने और डट कर सामना करने के लिए प्रेरित किया। उन्होने कहा कि कानून उनके साथ हमेशा से रहा है तथा रहेगा, जरुरत है उन्हे कानून की मदद लेने के लिए आगे आने की। उन्होने युवा वर्ग के नशा करने को भी बेटियों पर होने वाले अत्याचार का कारण बताया तथा उनसे कहा कि नशा करने वालों का नशा छुड़ाने के लिए उन्हें ही आगे आने के लिए प्रेरित किया। 

एसोसिएट प्रोफेसर विजय कुमार ने कहा कि आज की बेटियां देश में अपना प्रमुख योगदान दे रही हैं। उनके बिना समाज की कल्पना भी नहीं की जा सकती। उन्होने कहा कि मां-बाप तथा समाज का फर्ज़ बनता है कि हम बेटियों का मान सम्मान करें, उनके चेहरे पर हमेशा ही मुस्कुराहट तथा खुशी ला कर रखें न कि अपने स्वार्थ के लिए बेटियों की भावनाओं को न समझते हुए अपनी खुशी के लिए इस्तेमाल करें। उन्होने कहा कि बेटियों का शोषण करने वालों को ऐसी सज़ा दी जानी चाहिए कि कोई इनका शोषण करने के बारे में सोच भी ना सके। उन्होने कहा कि बेटियों देवियों का रुप होती हैं हमें उनकी पूजा करनी चाहिए, उनका सम्मान करना चाहिए, उनके चेहरे पर खुशी तथा मुस्कुराहट हर वक्त रहनी चाहिए, वे बेटों से कम नहीं हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here